सावधान ! Corona Vaccine के लिए अज्ञात लिंक पर भूलकर भी न करें रजिस्ट्रेशन, अन्यथा...

Last Updated: गुरुवार, 18 मार्च 2021 (20:15 IST)
भोपाल। (Vaccination) के लिए इस समय सभी लोग करवा रहे हैं। ऐसे में कई लोग अनधिकृत लिंक पर रजिस्ट्रेशन की प्रोसेस कर ठगी का भी शिकार हो रहे हैं। ऐसे में टीकाकरण के किसी भी अज्ञात लिंक पर न तो क्लिक करें न ही रजिस्ट्रेशन के लिए प्रोसेस करें। ऐसा करने से पहले इस बात की पूरी तरह से पुष्टि कर लें कि संबंधित लिंक सही हो।


वैसे भी वैक्सीनेशन के रजिस्ट्रेशन के लिए अलग से कोई लिंक नहीं भेजी जाती। रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया बहुत ही आसान है। निर्धारित लिंक पर जाकर कोई भी व्यक्ति तय मापदंडों के अनुरूप रजिस्ट्रेशन करवा सकता है। दरअसल, जब आप पहले डोज लगवाते हैं, उसी समय आपको दूसरे डोज की तारीख बता दी जाती है।

Coronavirus वैक्सीनेशन के लिए बहुत ही आसान है रजिस्ट्रेशन, जानिए पूरी प्रक्रिया...

दरअसल, इस संबंध में पुलिस विभाग ने हाल ही में एक पत्र जारी कर सभी को सावधान भी किया है। पत्र के मुताबिक एक पुलिसकर्मी को फर्जी लिंक भेजकर ठग लिया गया। पुलिसकर्मी को एक अज्ञात मोबाइल नंबर से लिंक प्राप्त हुई थी, उस व्यक्ति ने रजिस्ट्रेशन के लिए प्रोसेस करने को कहा गया, जब कर्मी ने प्रोसेस किया तो उसके खाते से बड़ी रकम निकल गई।
ऐसे में अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है, क्योंकि कोरोनाकाल में साइबर क्राइम की घटनाएं बढ़ गई हैं। किसी भी परिस्थिति में अपनी व्यक्तिगत जानकारी किसी से भी शेयर न करें।



और भी पढ़ें :