राजस्थान में अब 800 रुपए में होगी कोविड 19 की RT-PCR जांच

Ashok Gehlot
Last Updated: शनिवार, 28 नवंबर 2020 (21:29 IST)
जयपुर। राजस्थान में निजी प्रयोगशालाओं में से संक्रमण की आरटी-पीसीआर विधि से अब 1,200 की बजाय 800 रुपए में होगी। राज्य के ने शनिवार को यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि आरटी-पीसीआर जांच किट की लागत में कमी को देखते हुए राज्य सरकार ने यह फैसला किया है।
ALSO READ:
कोरोना वारियर्स की मेरी लिस्ट में पत्रकारों का स्थान बेहद खास: डॉ. हर्षवर्धन
उन्होंने कहा कि शुरू में निजी प्रयोगशालाओं में कोविड-19 जांच का शुल्क 2,200 रुपए था जिसे बाद में सरकार ने 1,200 रुपए तय किया तथा किट की लागत में कमी को देखते हुए अब राज्य सरकार सभी निजी प्रयोगशालाओं को यह जांच 1,200 रुपए के बजाय 800 रुपए में करने को पाबंद करेगी।
गहलोत ने कहा कि राजस्थान में कोरोनावायरस संक्रमण की सारी जांच केवल के जरिए हो रही हैं, जो पूरी दुनिया में सबसे विश्वसनीय जांच है। गहलोत ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए 6 जिलों (हनुमानगढ़, प्रतापगढ़, जैसलमेर, राजसमंद (नाथद्वारा), टोंक व बूंदी) में कोरोनावायरस जांच की प्रयोगशालाओं का लोकार्पण किया।
इसके साथ ही उन्होंने जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल में कैंसर इलाज के लिए नए वार्ड, ऑर्थोपेडिक थिएटर व एक्यूट केयर वार्ड की रेनोवेशन-अल्टरेशन (मरम्मत) तथा कैंसर वार्ड के इंटीरियर कार्य का लोकार्पण भी किया। गहलोत ने अपने संबोधन में राज्य के विपक्षी दलों से नकारात्मक राजनीति व बयानबाजी नहीं करने की अपील की। (भाषा)



और भी पढ़ें :