इंदौर में डॉक्टर समेत 2 और लोगों की Corona से मौत, मृतक संख्या 23 पर पहुंची

Indore
पुनः संशोधित गुरुवार, 9 अप्रैल 2020 (20:50 IST)
इंदौर। देश में से सबसे ज्यादा प्रभावित नगरों में शामिल में इस महामारी से संक्रमित 62
वर्षीय डॉक्टर समेत 2 पुरुष मरीजों की गुरुवार को मौत हो गई। इसके साथ ही शहर में इस संक्रमण के बाद दम तोड़ने वाले रोगियों की संख्या बढ़कर 23 पर पहुंच गई है।

शासकीय महात्मा गांधी स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि कोविड-19 से दम तोड़ने वाले 62 वर्षीय जनरल फिजिशियन 5 अप्रैल को शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती हुए थे।

अधिकारी ने बताया कि प्रयोगशाला से आठ अप्रैल को आई जांच रिपोर्ट में डॉक्टर कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। उन्हें मधुमेह और उच्च रक्तचाप (हाइपरटेंशन) की भी समस्या थी।
इस बीच मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रवीण जड़िया ने कहा कि हमें पहली नजर में संदेह है कि कोरोना वायरस संक्रमण के बाद दम तोड़ने वाले डॉक्टर कोविड-19 के किसी मरीज के इलाज के दौरान उसके संपर्क में आए होंगे। हम पता लगा रहे हैं कि वे इस संक्रमण की चपेट में कैसे आए थे।

बहरहाल, यह प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के बाद किसी डॉक्टर की मौत का संभवतः पहला मामला है।
अधिकारियों ने बताया कि शहर में कोविड-19 से मौत के एक अन्य मामले में 44 वर्षीय पुरुष ने एक निजी अस्पताल में आखिरी सांस ली।
उन्होंने बताया कि इस मरीज को 7 अप्रैल को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह जांच में इसी तारीख को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था।


इंदौर में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 213 मरीज मिले हैं। इलाज के बाद स्वस्थ पाए जाने पर इनमें से 11 लोगों को अस्पताल से पहले ही छुट्टी दी जा चुकी है। (भाषा)




और भी पढ़ें :