बॉलीवुड वर्कर्स की मदद के लिए आगे आया यशराज फिल्म्स, 30 हजार लोगों को लगवाएगा कोरोना वैक्सीन

पुनः संशोधित बुधवार, 5 मई 2021 (18:22 IST)
कोरोनावायरस के कारण जगत पर एक बार फिर ताला पड़ गया है। इस वजह से कई लोगों को आर्थिक तंगी झेलना पड़ रही है। हालांकि, लोगों की मदद के लिए देश की कई हस्तियां आगे आ रही हैं। अब मशहूर प्रोडक्शन कंपनी ने भी बॉलीवुड में काम करने वाले 30,000 मजदूरों का टीकाकरण करवाने का फैसला किया है।
कोरोना महामारी ने फिल्म इंडस्ट्री पर भी बुरा असर डाला है। मुंबई में लॉकडाउन लगने के बाद से यहां शूटिंग बंद है। ऐसे में सबसे ज्यादा परेशानी फिल्म सिटी में काम करने वाले दिहाड़ी मजदूरों, तकनीशियनों और जूनियर आर्टिस्ट को रही है।

यशराज फिल्म्स इनके टीकाकरण के लिए आगे आया है। वह कुल 30,000 सिने कर्मचारियों को मुफ्त में टीका लगवाएगा। इसके लिए यशराज फिल्म्स ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को एक पत्र लिखा है। यशराज फिल्म्स की ओर से लिखे गए पत्र में कहा गया है कि वैक्सीनेशन ना सिर्फ कोरोना से लड़ने में मदद करेगा, बल्कि राज्य की अर्थव्यवस्था को भी ठीक करेगा।
पत्र में मुख्यमंत्री से 30,000 कर्मचारियों के वैक्सीनेशन के अनुमोदन की मांग की गई है। इसमें लिखा है कि फिल्म इंडस्ट्री ठहराव के दौर से गुजर रही है। इसे जल्द से जल्द दोबारा शुरू करने की सख्त जरूरत है ताकि हजारों कामगार रोजाना अपनी जीविका चला पाएं।

फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्पलॉइज (FWICE) ने भी इसी विषय में उद्धव ठाकरे को एक पत्र लिखा है और इंडस्ट्री के 30,000 कामगारों के लिए अलग टीकाकरण केंद्र की व्यवस्था करने की बात कही है। FWICE ने लिखा कि यशराज फिल्म्स आगे आया है, जो वैक्सीन से लेकर संबंधित खर्च भी उठाएगा। FWICE इस काम में हर तरह का सहयोग देने के लिए तैयार है।




और भी पढ़ें :