सैफ अली खान की सक्सेस के पीछे एक्स वाइफ अमृता सिंह का हाथ, एक्टर ने खोले कई राज

पुनः संशोधित शुक्रवार, 8 नवंबर 2019 (16:45 IST)
ने जब से शादी की और फिर तलाक लिया, ये दोनों बातें काफी सुर्खियों में रही थीं। सैफ अली खान और अमृता सिंह एक-दूसरे का सम्मान करते हुए दोनों अलग हो गए थे और दोनों अपनी-अपनी जिंदगी में खुश हैं। अमृता सिंह अपने और सैफ अली खान के रिश्ते पर बोलने से बचती नजर आती हैंस

वहीं सैफ अली खान अक्सर इस बारे में बात करते नजर आ जाते हैं। सैफ अली खान ने इस बात को माना है कि फिल्म इंडस्ट्री में उनकी सफलता के पीछे अमृता सिंह का हाथ है।
सैफ अली खान का कहना है कि उनकी पूर्व पत्नी ने उन्हें काम को गंभीरता से लेना सिखाया। सैफ ने अपनी जिंदगी से जुड़ी कई बातें शेयर की है। सैफ ने अपनी जिंदगी के कई उतार-चढ़ाव के बारे में बताया।

सैफ ने अपनी सफलता का क्रेडिट अपनी पूर्व पत्नी अमृता को दिया। उन्होंने कहा, मैं घर से भाग गया था और 20 साल की उम्र में शादी कर ली थी। मैं अपनी पूर्व पत्नी अमृता को क्रेडिट देना चाहूंगा, क्योंकि सिर्फ उन्होंने ही मुझे काम को गंभीरता से लेना सिखाया। उन्होंने कहा था कि आप हंसते हुए लक्ष्य को नहीं भेद सकते हैं।
सैफ ने बताया कि अमृता ने उन्हें खुद में विश्वास करना सिखाया था। मुझे समझ नहीं थी कि 'दिल चाहता है' के किरदार के लिए कैसे अप्रोच करें। सैफ ने कहा, मैं सबसे पूछ रहा था फिल्म में समीर का किरदार कैसे निभाऊं। आमिर खान ने भी मुझे सलाह दी थी।

तब अमृता ने कहा अपने किरदार के लिए बाकी लोगों से क्यों पूछ रहे हो। तुम्हे अपनी चीजें खुद करनी चाहिए। सैफ ने ऐसे ही किया और 'दिल चाहता है' के समीर का किरदार हिन्दी सिनेमा के अच्छे किरदारों में से एक है।​
सैफ और अमृता 1991 में शादी के बंधन में बंधे थे। दोनों के दो बच्चे सारा और इब्राहिम हैं। सैफ-अमृता ने 2004 में तलाक ले लिया था। अमृता सिंह से तलाक लेने के बाद सैफ अली खान ने से शादी कर ली।


और भी पढ़ें :