पाउलो कोइल्हो भी हुए ‘गायतोंडे’ के दीवाने, सैक्रेड गेम्स को बताया नेटफ्लिक्स की बेस्ट सीरीज

Last Updated: सोमवार, 16 सितम्बर 2019 (15:53 IST)
मशहूर ब्राजीलियन लेखक पाउलो कोइल्हो ने ‘सैक्रेड गेम्स-2’ में नवाजुद्दीन सिद्दीकी के काम की सराहना की है। पाउलो ने नवाजुद्दीन को एक बेहतरीन अभिनेता और उनकी वेब सीरीज सैक्रेड गेम्स-2 को नेटफ्लिक्स की बेस्ट सीरीज बताया है।
कोइल्हो ने नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज ‘सैक्रेड गेम्स-2’ की लिंक को शेयर करते हुए लिखा- ‘बेहतरीन अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ नेटफ्लिक्स के सबसे अच्छे सीरीज में से एक’।


इसके जवाब में नवाजुद्दीन ने लिखा- ‘पाउलो कोइल्हो सर, मैंने आपकी किताब ‘द अलकेमिस्ट’ पढ़ी है और आपके उपन्यास पर आधारित फिल्म ‘वेरोनिका डिसाइड्स टू डाई’ भी देखी है। मैं आपके लेखन का हमेशा से ही एक बहुत बड़ा प्रशंसक रहा हूं और आप जैसे किसी के द्वारा मुझे नोटिस किया जाना वाकई में सम्माननीय है। मेरे पास इस एहसास को बयां करने के लिए शब्द नहीं है’।



इसके बाद फिर पाउलो कोइल्हो ने जवाब में कहा- ‘मैंने ‘ठाकरे’ और ‘मंटो’ समेत आपकी कई फिल्में देखी हैं। हृदय की गहराइयों से धन्यवाद’।


वेब सीरीज ‘सैक्रेड गेम्स’ विक्रम चंद्रा के 2006 में प्रकाशित हुए उपन्यास ‘सैक्रेड गेम्स’ पर आधारित है। 15 अगस्त से शो के दूसरे सीजन की स्ट्रीमिंग शुरू हो चुकी है। अनुराग कश्यप और नीरज घेवन द्वारा निर्देशित ‘सैक्रेड गेम्स’ के दूसरे सीजन में नवाजुद्दीन के अलावा सैफ अली खान, पंकज त्रिपाठी, कल्कि कोचलिन और रणवीर शौरी भी मुख्य भूमिकाओं में हैं।

बॉलीवुड फ्रंट की बात करें तो नवाजुद्दीन फिलहाल ‘बोले चुड़ियां’ की शूटिंग में बिजी हैं। फिल्म में नवाजुद्दीन के साथ साउथ की हिट हीरोइन तमन्ना भाटिया नजर आएंगी। ‘बोले चुड़ियां’ से नवाजुद्दीन के भाई शमास नवाब सिद्दीकी निर्देशन के क्षेत्र में कदम रखने जा रहे हैं।

 

और भी पढ़ें :