नुसरत जहां को मौलाना ने दी कलमा पढ़कर तौबा करने की सलाह, बोले- केवल दो धर्मों की शादी थी

पुनः संशोधित शनिवार, 12 जून 2021 (11:44 IST)
बंगाली एक्ट्रेस और टीएमसी सांसद नुसरत जहां इन दिनों अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं। नुसरत ने बिजनेसमैन संग अपनी शादी को अमान्य बताया है। नुसरत ने निखिल संग विदेश में शादी की थी। उनका कहना है की उनकी शादी भारत में रजिस्टर नहीं हुई थी, इसलिए यह मान्य नहीं हैं।
वहीं अब देवबंदी उलेमा ने नुसरत को फिर से इस्लाम कबूलने की सलाह दी है। खबरों के अनुसार मौलाना कारी मुस्तफा देहलवी ने कहा कि नुसरत जहां को शादी करने से पहले या तो लड़के का जो धर्म था उसके अनुरूप शादी करनी चाहिए थी या फिर लड़के को कलमा पढ़ा कर इस्लाम में लेना चाहिए था।

उन्होंने कहा, इनकी शादी तो तुर्की रीति रिवाज के अनुसार हुई है तो ऐसे में यह शादी ही नहीं है। नाजायज तालुकात है यह केवल दो धर्मों की शादी थी। अब नुसरत जहां को इससे तौबा कर के इस्लाम कबूल कर लेना चाहिए।
वहीं निखिल जैन से अलगाव के बाद से ही नुसरत जहां की प्रेग्नेंसी की खबरें भी सामने आ रही थीं। अब ये खबरें कन्फर्म हो गई हैं। नुसरत की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, जिनमें वे बेबी बंप के साथ दिख रही हैं।

निखिल और नुसरत की शादी तुर्की में 19 जून 2019 को टर्किश मैरिज रेग्युलेशन्स के आधार पर हुई थी। जिसके कारण ही नुसरत ने निखिल से अपने सेपरेशन के लिए तलाक का आवेदन देने से मना कर दिया था। नुसरत का कहना है कि तुर्की का कानून भारत में मान्य नहीं है इसलिए उनकी शादी की भी यहां कोई मान्यता नहीं। वे निखिल के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रह रही थीं।



और भी पढ़ें :