गोवारीकर की फिल्मों में क्यों स्ट्रॉन्ग होती हैं फीमेल कैरेक्टर्स, कृति सैनन ने बताया

Last Updated: गुरुवार, 28 नवंबर 2019 (15:09 IST)
निर्देशक की अपकमिंग फिल्म ‘पानीपत’ में एक्ट्रेस एक अहम किरदार में हैं। कृति सैनन, के अपोजिट नजर आएंगी। कृति मराठा योद्धा सदाशिव भाऊ की पत्नी पार्वती बाई के रोल में होंगी। कृति का कहना है कि आशुतोष गोवारीकर एक ऐसे फिल्मकार हैं जो फिल्म में अपने महिला किरदारों को कभी भी कमजोर नहीं देख सकते हैं, यही वजह है कि उनकी फिल्मों में महिलाओं के किरदार हमेशा मजबूत और शक्तिशाली होते हैं।

‘पानीपत’ में
गोवारीकर ने किस तरह से पार्वती बाई की कल्पना एक सशक्त महिला के रूप में की है, इस बारे में कृति कहती हैं, “आशु सर एक ऐसे इंसान हैं, जो अपनी महिलाओं को कमजोर नहीं देख सकते हैं। मेरे ख्याल से उनके मन में इस भावना की वजह उनकी पत्नी सुनीता हैं, जो स्वयं एक सशक्त महिला हैं।”



कृति ने आगे कहा, “मुझे इस बात की खुशी है कि भले ही उनकी फिल्में ऐतिहासिक होती हैं, लेकिन इसके किरदार बेहद समकालीन होते हैं। उन्होंने पार्वती बाई की रचना ऐसे की, जो जरूरत पड़ने पर अपने लोगों के लिए लड़ सकती हैं। उन्हें वह शक्ति देना, अपने आप में सशक्तीकरण है। जब आपको इस तरह का किरदार निभाने का मौका मिले, तो आपको वास्तव में गर्व का अनुभव होता है।”

कृति ने कहा, “इस किरदार को निभाने से पहले मैंने इसके बारे में सर्च करना शुरू किया। लेकिन मुझे सिवाय बेसिक जानकारी के कुछ नहीं मिला। मैंने बस इतना जाना कि वे कब पैदा हुई थीं और कैसे उनका निधन हुआ। मगर आशुतोष सर ने फिल्म में काफी कुछ जोड़ा है। फिल्म में मेरे लिए इतिहास की किताब आशु सर ही थे। मेरे हिसाब से वे इतिहास की किसी भी किताब से बेहतर हैं। सिर्फ इस लड़ाई की ही बात नहीं है आशुतोष सर को इतिहास के तमाम किस्सों की अच्छी जानकारी है।”
फिल्म में कृति सैनन के अलावा अर्जुन कपूर, संजय दत्त, मोहनिश बहल, जीनत अमान, पद्मिनी कोल्हापुरी और कुणाल कपूर जैसे कलाकार भी नजर आएंगे। फिल्म 6 दिसंबर, 2019 को रिलीज होगी।



और भी पढ़ें :