मां के कल्चर को शादी में शामिल करने के लिए कैटरीना कैफ ने पहनी यह खास साड़ी, 40 कारीगरों ने इतने घंटे में की तैयार

पुनः संशोधित बुधवार, 15 दिसंबर 2021 (15:09 IST)
हमें फॉलो करें
और 9 दिसंबर को शादी के बंधन में बंधे हैं। शादी के बाद से ही ये कपल अपनी वेडिंग तस्वीरें फैंस के साथ शेयर कर रहा है। हाल ही में कैटरीना और विक्की ने अपना प्री-वेडिंग फोटोशूट शेयर किया था, जिसमें दोनों रोमांटिक अंदाज में नजर आए।

इन तस्वीरों में सभी की नजरें कैटरीना की साड़ी पर रूक गई है। कैटरीना कैफ ने प्री-वेडिंग में जो साड़ी पहनी थी उसे बनाने में कई कारीगरों ने कड़ी मेहनत की है। कैटरीना कैफ ने अपने साड़ी के साथ-साथ लुक को एक विंटेज लुक दिया था।

कैटरीना ने क्रिश्चियन वेडिंग के वाइट गाउन की जगह खूबसूरत साड़ी पहनीं, जिसे सब्यासाची ने डिजाइन किया था। इस खूबसूरत साड़ी को 40 कारीगरों ने 1800 घंटे से अधिक का समय लगाकर बनाया है। कैटरीना की साड़ी ही नहीं बल्कि उनके स्टेटमेंट ज्वैलरी भी सब्यसाची की थीं।
सब्यासाची ने कैटरीना और विक्की की इन तस्वीरों को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करते हुए बताया कि कैटरीना अपनी मां के कल्‍चर को भी शादी में शामिल करना चाहती थीं। तो क्र‍िश्‍चन वेडिंग ड्रेस को ध्‍यान रखते हुए गाउन लुक जैसी वेल के साथ उनके लिए ये साड़ी तैयार की गई है।
ये साड़ी पेस्‍टल कलर में है और टुल फैब्रिक से तैयार की गई है, जिस पर हैंड कट वर्क वाले फूल बने हैं। इन फूलों को साड़ी पर कढ़ाई का काम करने वाली बंगाल की खास महिलाओं ने उकेरा है। सेमी प्र‍िशियस जेम स्‍टोन और क्र‍िस्‍टल वर्क वाली इस साड़ी को तैयार करने में 40 लोग लगे थे और इसे 1800 घंटे के बारीक काम के बाद रेडी किया गया है।

कैटरीना कैफ ने अपने लुक को अनकट डायमंड ब्रॉड चोकर नेकपीस और मैचिंग ईयररिंग्स के साथ पूरा किया है। वहीं विक्‍की ने बैंगलोर सिल्‍क की कढ़ाईदार शेरवानी और मैचिंग चूड़ीदार कैरी की है। रॉयल टच के लिए शेरवानी में गोल्‍ड प्‍लीटेड बटन लगाए गए है।



और भी पढ़ें :