Happy Birthday : इस वजह से 6 साल तक जूही चावला ने छुपाकर रखी थी जय मेहता संग शादी की बात

Last Updated: शुक्रवार, 13 नवंबर 2020 (13:04 IST)
बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला 13 नवंबर को अपना 53वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। जूही अब सिल्वर स्क्रीन पर कम ही नजर आती हैं। वे अपना ज्यादातर समय फैमिली के साथ बिताती हैं। जूही ने अपने करियर के पीक पर बिजनेसमैन जय मेहता से शादी कर ली थी। हालांकि उन्होंने काफी दिनों तक शादी की बात छुपाकर रखी थी।
जूही ने जय मेहता के साथ अपनी शादी को काफी समय तक लोगों से छुपाकर रखा था। एक इंटरव्यू के दौरान जूही ने बताया था कि उन्होंने ऐसा आखिर क्यों किया था। जूही ने कहा था- मैं उस वक्त अपने करियर के पीक पर थी और करियर को लेकर बहुत घबराई हुई थी।

उस दौरान मुझे कई चीजों में कामयाबी मिल रही थी। मैं अपने करियर को जारी रखना चाहती थी और इसी बीच ये सब हो गया। मैंने इस बारे में किसी को नहीं बताया और अपना काम करती रही। जूही ने 6 साल तक अपनी शादी की बात को दुनिया से छुपाकर रखी थी।

जूही ने जय मेहता के साथ अपनी लव स्टोरी के बारे में बताते हुए कहा था- हमारी पहली मुलाकात मेरे बॉलीवुड में आने से पहले हुई थी। हालांकि फिल्मों में आने के बाद मेरी उनसे बातचीत नहीं होती थी। लेकिन फिर कुछ सालों बाद दोस्तों द्वारा रखी गई एक डिनर पार्टी में हम फिर मिले। इसके बाद हमारी बातचीत शुरू हो गई। इसके बाद मैं जहां जाती मुझे जय दिखते थे।

शूटिंग के दौरान ही जूही चावला और जय मेहता की कई बार मुलाकात हुई। हालांकि, दोनों ने ही एक-दूसरे को लेकर खास रुचि नहीं दिखाई थी। लेकिन जब जूही को पता चला कि जय की वाइफ की प्लेन हादसे में मौत हो चुकी है तो जय को लेकर उनका व्यवहार बदल गया। दोनों ने जब शादी के बारे में सोचा तो उसके कुछ वक्त बाद ही जूही की मां की एक कार एक्सीडेंट में मौत हो गई। जूही को इस गम से निकालने में जय मेहता ने काफी मदद की।

जूही ने 1995 में जय मेहता से शादी करने का फैसला किया। शादी के बाद जूही ने फिल्मों से ब्रेक ले लिया और अपने पारिवारिक जीवन में व्यस्त हो गईं। जूही की बेटी का नाम जाह्नवी है, जिसका जन्म 2001 में हुआ। वहीं उनका एक बेटा भी है, जिसका नाम अर्जुन है और उसका जन्म 2003 में हुआ।

जूही के पति जय मेहता मल्टीनेशनल कंपनी मेहता ग्रुप के मालिक हैं। उनकी सीमेंट की दो कंपनियां भी हैं। शाहरुख खान के साथ वे आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के को-ओनर भी हैं। जूही चावला पिछले 9 साल से खेती कर रही हैं और ऑर्गेनिक प्रोडक्ट्स को बढ़ावा दे रही हैं।




और भी पढ़ें :