'गुलाबो सिताबो' की डिजिटल रिलीज से नाराज हुआ INOX, स्टेटमेंट जारी कर कही यह बात

Last Updated: शुक्रवार, 15 मई 2020 (17:37 IST)
लॉकडाउन की वजह से महीनों से सिनेमाघर बंद पड़े हैं। ऐसे में अब बहुत सी फिल्मों को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने की तैयारी कर ली गई है। अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना की फिल्म 'गुलाबो सिताबो' भी पर रिलीज होने वाली है।
12 जून को यह फिल्म अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होगी। लॉकडाउन में जहां लोगों को इस खबर ने खुशी दी, वहीं ने इस पर कड़ी आपत्ति जाहिर की है। आईनॉक्स ने एक लेटर जारी किया है। इसमें उन्होंने गुलाबो-सिताबो के थिएटर से पहले डिजिटल रिलीज पर नाराजगी जाहिर की है।

उन्होंने लिखा, INOX पिछले कई साल से वर्ल्ड क्लास थिएटर बनाने में अपने पैसे लगा रहा है। इसका मकसद केवल ये है कि लोगों तक अच्छा सिनेमा पहुंचे। इस मुश्किल की घड़ी में ये बेहद दुखद है कि हमारे एक पार्टनर पिछले कई साल से चले इस रिश्ते को नहीं निभा रहे हैं। वह भी तब जब हमें कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहने की जरूरत है।

Inox ने अपने बयान में आगे लिखा, ये अपने आप में ऐसा पहली बार हो रहा है। ये हमारी पार्टनरशिप को तोड़ रहा है। हम और कंटेंट प्रोड्यूसर काफी वक्त से पार्टनर है। हम ये दोहराना चाहते हैं कि इससे रेवेन्यू को काफी झटका लगेगा। हम सभी कंटेंट क्रिएटर से विनती करते हैं कि वह काफी पुराने थिएटर सिस्टम को नहीं छोड़े और डिजिटल प्लेटफॉर्म में फिल्में रिलीज न करें। इसके अलावा वेल्यू चेन में मौजूद सभी लोगों के हितों का ख्याल रखें।



और भी पढ़ें :