चेस मास्टर विश्वनाथन आनंद के जीवन पर बनेगी फिल्म, आनंद एल राय करेंगे निर्देशित

Viswanathan Anand
पुनः संशोधित रविवार, 13 दिसंबर 2020 (16:15 IST)
बॉलीवुड में इन दिनों कई स्पोर्ट्स बायोपिक बन रही है। एमएस धोनी, मैरी कॉम, संदीप सिंह और मिल्खा सिंह की बायोपिक बनने के बाद अभी और भी कई खिलाड़ियों पर बायोपिक बन रही हैं। अब खबर आ रही है कि दिग्गज भारतीय शतरंज खिलाड़ी की जिंदगी पर भी फिल्म बनने जा रही है।

खबरों के अनुसार इस फिल्म को निर्देशित करेंगे। आनंद एल राय इससे पहले 'तनु वेड्स मनु', 'राझणा' और 'जीरो' जैसी फिल्में बना चुके हैं।
इस फिल्म का टाइटल अभी तय नहीं हुआ है। फिल्म सनडायल एंटरटेनमेंट (महावीर जैन) और कलर यैलो प्रोड्क्शंस (आनंद एल राय) द्वारा प्रोड्यूस की जाएगी।

पांच बार के विश्व विजेता विश्वनाथन आनंद को पहले भी जीवन पर फिल्म बनाने के लिए ऑफर मिले थे, लेकिन उन्होंने हामी नहीं भरी थी। लेकिन इस फिल्म के लिए उन्होंने मंजूरी दे दी है। बताया जा रहा है कि इसकी शूटिंग अगले साल से शुरू हो जाएगी। हालांकि, अभी तक स्टार कास्ट को लेकर भी खुलासा नहीं हुआ है।

आनंद एल राय की बात करें तो वो इन दिनों 'अतरंगी रे' की शूटिंग में बिजी हैं। इसमें अक्षय कुमार, साउथ स्टार धनुष और सारा अली खान लीड रोल में हैं। यह फिल्म अगले साल वैलेंटाइन वीकेंड पर रिलीज होगी।




और भी पढ़ें :