Beauty Hacks : वेलेंटाइन पर सुंदर दिखने के चक्कर में नहीं कर लें ये गलती

Beauty Hacks

वीक चल रहा है। खूबसूरत दिखने के लिए पार्लर में घंटो बैठकर बहुत सारे जतन किए जाते हैं। लेकिन खूबसूरती के चक्कर में बहुत सारी चीजें होती जिनका ध्यान रखना जरूरी होता है। दरअसल, लड़कियों के फेस पर भी बाल होते हैं। जिसके लिए उसके पास दो खास विकल्प होते

हैं। पहला - फेस वैक्सिंग और दूसरा - लेजर ट्रीटमेंट। जी हां, अधिकतर महिलाएं फेस वैक्सिंग ही पसंद करती है। लेकिन आप भी यही करते हैं तो अपनी कुछ बातें जरूर है जिनका ध्यान रखना बेहद जरूरी है। आइए जानते हैं -

फेस वैक्सिंग से पहले इन बातों का रखें ध्‍यान -

क्लीनर- फेशियल वैक्सिंग से पहले चेहरे को क्लीन करके एक्सफोलिएट जरूर करें। क्लीनर की मदद से आप फेस को क्लीन कर सकते हैं। अगर आपके पास क्‍लींजर नहीं है तो आप फेस वॉश का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।
स्क्रब- चेहरे को एक बार क्‍लीन करने के साथ ही स्‍क्रब जरूर करें। इससे चेहरे पर जमा गंदगी निकल जाएंगी। चेहरे को स्‍क्रब करने के कुछ देर बाद ठंडे पानी से चेहरा धो लें।

पैच टेस्ट- फेशियल वैक्सिंग करते वक्त पैच टेस्ट जरूर करें। इससे स्किन पर बर्न होने की संभावना कम हो जाएंगी।

क्रीम - फेस वैक्सिंग के बाद त्‍वचा पर क्रीम से मसाज जरूर करें। इससे त्‍वचा ड्राई नहीं होगी। बल्कि और सॉफ्ट हो जाएगी।
कुकिंग से ले 1 दिन की छुट्टी - जी हां, जिस दिन आप फेशियल वैक्‍स कराते हैं उस दिन गैस के सामने नहीं रहें। फेशियल वैक्स कराने के बाद खाना बनाते वक्‍त गरम-गरम भांप चेहरे पर लगती है जिससे आपके चेहरे पर ग्लो नहीं भी आता है। इसलिए एक दिन खाने में कुछ ऐसे आयटम बनाएं जिससे बहुत अधिक वक्‍त तक गैस के सामने खड़ा नहीं होना पड़ें।




और भी पढ़ें :