पाक मीडिया ने मुलाकात को सराहा

मोहाली में मिले थे मनमोहन-गिलानी

इस्लामाबाद| भाषा| पुनः संशोधित गुरुवार, 31 मार्च 2011 (15:46 IST)
हमें फॉलो करें
पाकिस्तानी मीडिया ने अपने प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी और उनके भारतीय समकक्ष के बीच मोहाली में सेमीफाइनल मुकाबले के दौरान को ऐतिहासिक और बड़ी उपलब्धि करार देते हुए कहा है कि इस बैठक से भारत पाक के बीच वार्ता को बहाल करने में मदद मिलेगी, जो मुंबई हमले के कारण अवरूद्ध हो गई थी।


दोनों नेताओं ने मोहाली के पीसीए मैदान में बैठकर साथ ही भारत-पाकिस्तान मुकाबले का लुत्फ उठाया। स्थानीय मीडिया का कहना है कि विश्वकप सेमीफाइनल के दौरान पैदा हुई भावना के बाद प्रधानमंत्री गिलानी और मनमोहनसिंह को दोनों देशों के बीच के सभी लंबित मुद्दों को हल करने के लिए संकल्प लेना चाहिए।

पाकिस्तानी मीडिया ने कहा है कि मोहाली में विश्वकप सेमीफाइनल के दौरान उत्सव जैसा माहौल था, यह अपने आप में ही एक बड़ी उपलब्धि थी। यह ‘क्रिकेट के जरिये कूटनीति’ थी।

भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले के साथ साथ यह कूटनीतिक मुलाकात गुरुवार को यहां के अखबारों के पहले पन्ने की खबर रही। अखबारों ने कहा कि इस मुलकात से इस बात के संकेत मिले हैं कि मनमोहनसिंह और गिलानी रास्ते की तमाम बाधाओं के बावजूद शांति प्रक्रिया को आगे बढ़ाने को दृढ़ हैं।


प्रमुख समाचार पत्र ‘डॉन’ ने अपने संपादकीय में कहा कि दोनों प्रधानमंत्रियों के बीच मोहाली में यह मुलाकात उत्सव जैसे माहौल में हुई। अपने आप में यह बड़ी उपलब्धि है। इससे समग्र वार्ता बहाल होने में मदद मिलनी चाहिए, जो मुंबई हमले के बाद बुरी तरह प्रभावित हुई थी। (भाषा)



और भी पढ़ें :