बढ़ा दबाव, रूस नाराज, वार्ता जारी रखेंगे

पेरिस| भाषा| पुनः संशोधित गुरुवार, 6 मार्च 2014 (11:41 IST)
हमें फॉलो करें
FILE
पेरिस। रूसी विदेश मंत्री ने यूक्रेनी समकक्ष से मिलने के लिए पश्चिमी देशों की ओर से डाले जा रहे दबाव का विरोध किया है, लेकिन साथ ही यह भी कहा है कि आगामी दिनों में अमेरिका और अन्य देशों के साथ बातचीत जारी रहेगी।


पेरिस में कूटनीतिक चर्चा के अंत में लैवरोव ने फ्रांसीसी विदेश मंत्रालय की उस उम्मीद पर पानी फेर दिया जिसमें माना जा रहा था कि वे यूक्रेन के विदेश मंत्री एर्डिए देशच्येत्स्या से मिलेंगे।

ब्रिटेन, फ्रांस और जर्मनी के समर्थन से अमेरिका ने लैवरोव से अपील की है कि वे क्रीमिया प्रायद्वीप में रूस की गतिविधियों के कारण पश्चिमी देशों के साथ उपजी तनातनी को कम करने के लिए मॉस्को की प्रतिबद्धता प्रदर्शित करते हुए यूक्रेनी समकक्ष के साथ बैठक करने के लिए सहमत हों।

एक संक्षिप्त बयान में लैवरोव ने बुधवार को कहा कि उनके जाने का अर्थ इस मौजूदा संकट को हल करने के प्रयासों का अंत नहीं है।


उन्होंने कहा कि हमने पूरे दिन यूक्रेन पर चर्चा की। वहां चल रहे घटनाक्रम से हम सभी चिंतित हैं। लैवरोव ने कहा कि हम आगामी दिनों में उन चर्चाओं को जारी करने पर सहमत हुए हैं ताकि इस संकट से उबरने, स्थिति को सामान्य करने और स्थिरता लाने में अधिकतम मदद कर सकें। (भाषा)



और भी पढ़ें :