लगभग बिना किसी पटकथा के हुई ‘हाइवे’ की शूटिंग

Highway
भाषा|
PR

अपने फिल्म के किरदारों की तरह ही फिल्म निर्देशक इम्तियाज अली अपनी नई फिल्म ‘हाइवे’ की शूटिंग के दौरान उलझन में थे। इस फिल्म की शूटिंग एक कच्ची पटकथा और हाथ के कैमरे के सहारे देश के छह अलग-अलग राज्यों में की गई। इम्तियाज की फिल्मों में एक विशेष बात होती है कि उनकी फिल्मों के किरदारों की मनोदशा हमेशा बदलती रहती है और इस फिल्म में घुमक्कड़पन के प्रति अपने प्रेम को वह एक नए स्तर पर ले गए हैं। इम्तियाज ने कहा कि वह पहले से लिखे संवाद एवं स्थितियों पर निर्भर रहने के बजाए जहां-जहां गए और जिन लोगों से मिले, उसी के सहारे कहानी को आगे बढ़ाते गए।

फिल्म निर्देशक ने कहा, ‘‘मेरे दिमाग में एक कहानी थी, लेकिन हमने पूरी फिल्म लगभग बिना किसी पटकथा के फिल्माई। मुझे ये पता था कि एक विशेष दृश्य का उद्देश्य क्या है, लेकिन मैंने इसके लिए संवाद नहीं लिखे थे। इस वजह से इन जगहों ने पटकथा को बहुत प्रभावित किया। मैंने कहानी को खुद ही बढ़ने दिया और खुद को इस पर नहीं थोपा।’’

इम्तियाज अली की फिल्म निर्माण कंपनी विंडो सीट फिल्मस के बैनर तले बनी यह फिल्म 21 फरवरी को सिनेमाघरों में प्रदर्शित होगी। फिल्म में रणदीप हुडा और मुख्य भूमिकाओं में हैं। इसका फिल्मांकन दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और कश्मीर में किया गया है।(भाषा)



और भी पढ़ें :