सौंदर्य को नई दिशा : भारती तनेजा

WDWD
परमानेंट आई लाइनर, आई ब्रो एवं परमानेंट लिपस्टिक यानी कि पूरा मेकअप परमानेन्ट हो सकता है जो कुछ सालों तक बना रहेगा। जी हाँ यह कुछ नए आयाम हैं सौंदर्य की दुनिया के।

सौंदर्य की दुनिया में ही अपनी जड़े जमा चुकीं, भारती तनेजा सौंदर्य की दुनिया में छाई हुई हैं। भारती तनेजा एक मशहूर सौंदर्य विशेषज्ञ होने के साथ सफल बिजनेस वुमन हैं।

भारती तनेजा सिर्फ ब्यूटी क्लिनिक ही नहीं चलाती वे एक तरह का ब्यूटी स्कूल चलाती हैं जहाँ भारत के ही नहीं विदेशों से भी छात्र-छात्राएँ प्रशिक्षण लेने आते हैं। भारती तनेजा दिल्ली में एल्प्स कॉस्मेटिक क्लिनिक की संस्थापक हैं।

एल्प्स कॉस्मेटिक क्लिनिक अपनी एक अलग विशेषता लिए हुए है। विज्ञान विषय में स्नातक भारती की बचपन से ही सौंदर्य में रुचि थी, लेकिन उस समय लड़कियों का इस पेशे में आना ठीक नहीं माना जाता था, अतः उन्होंने इस पर ध्यान नहीं दिया।

लेकिन शादी के बाद उन्होंने फिर ट्रेनिंग लेकर अपना काम शुरू किया। भारती तनेजा आज सौंदर्य के हर नए आयाम से वाकिफ हैं। उन्होंने कई नए ब्यूटी प्रोडक्ट बनाए हैं और क्लाइन्ट की सौंदर्य से संबंधित हर समस्या का समाधान उनके पास है।

उन्होंने भारतीय जड़ी-बूटियों का प्रयोग सौंदर्य समस्याओं के निदान में किया है। चेहरे पर जले हुऐ निशान, मुँहासे दूर करने यहाँ तक कि
भारती कहती हैं कि आजकल परमानेंट मेकअप ज्यादा लोकप्रिय है, समय के अभाव और काम की व्यस्तता को देखते हुए महिलाओं के लिए बहुत उपयोगी है
सफेद दाग की समस्या का निदान भी उनके पास है।


भारती कहती हैं कि आजकल परमानेंट मेकअप ज्यादा लोकप्रिय है, समय के अभाव और काम की व्यस्तता को देखते हुए महिलाओं के लिए बहुत उपयोगी है।

WD|
भारती तनेजा की उपलब्धियों के लिए उन्हें भारत निर्माण पुरस्कार, राष्ट्रीय एकता पुरस्कार, वर्ष 1997 महिला पुरस्कार शमा शांकुतलस पुरस्कार, सहस्त्राब्दि महिला पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। भारती तनेजा अपने आप में एक संस्था है, जो सौंदर्य में रुचि रखने वाले लोगों के लिए महत्वपूर्ण है।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :