टिंडर पर ऐसे करें फ्लर्टिंग


चाहे शादी की बात हो या आप चाहते हैं डैटिंग करना, ऑनलाइन ऐसे कई प्लेटफॉर्म हैं जो आपका दायरा बढ़ा देते हैं। इन प्लेटफॉर्म पर आपको बेहतर मिलने के बढ़े हुए मौके हैं। तो जब है आपके हाथ में इतना कुछ तो क्यों ना सीख लिया जाए इन प्लेटफॉर्म पर बातचीत या यूं कहें का सही तरीका। इन तरीकों से आप निश्चिततौर पर किसी अच्छे का साथ पा लेंगे। 
 
 
आगे बढ़कर बातचीत करें 
 
आत्मविश्वास हर जगह सफलता की चाबी है। इसलिए घबराइए मत और ना ही उनकी तरफ से मैसेज का इंतजार करें। पर मैसेज करना आपके ही हाथ में है तो क्यों ना शुरूआत आप ही कर दें। 
 
सवाल करें 
 
ऑनलाइन दुनिया डरावनी और धोखों से भरी है। हो सकता है आपके सवाल ही आपको सामने वाले की असलियत खोजने में मदद करें। दोनों ही लोगों को आपस में सवाल पूछने चाहिए।
 
कुछ छुपाकर रखें 
 
आप हर बात कहने के आदी हैं तो यह आदत आपको नुकसान पहुंचा सकती है। हर कुछ उन्हें कहने की जरूरत नहीं। कुछ बातों पर डिस्कशन बिल्कुल गैरजरूरी है।  
 
उनकी तारीफ करें 
 
आपने उनकी तस्वीर देखी हैं। हो सकता है वीडियोचैट भी कर ली हो। आपको जैसा भी लगता है सही तारीफ जरूरे करें।  जिसमें उनकी खूबसूरती से अधिक उनके गुण हों। जैसे उनका यात्रा का शौक, पढाई या कोई और खास बात। 
 
थोड़े मज़ाकिया रहें 
 
उन्हें थोड़ा  तंग करें। परेशान नहीं करना है बल्कि थोडा चिढाना है। यह उन्हें जानने के बाद ही करें वर्ना गलत असर हो सकता है। 
 

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :