क्या पश्चिम बंगाल में मुस्लिम मेयर बनने पर फहराए गए पाकिस्तानी झंडे... जानिए सच...

Last Updated: गुरुवार, 6 दिसंबर 2018 (16:53 IST)
हाल ही में के मंत्री को कोलकाता म्युनिसिपल कॉरपोरेशन का मेयर बनाया गया। आजादी के बाद पहली बार कोलकाता का मेयर कोई मुस्लिम बना। इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर आधे चांद और एक सितारा बने हरे झंडों की कुछ तस्वीरें वायरल होने लगी हैं। इस तस्वीरों को लेकर यह दावा किया जा रहा है कि कोलकाता में फिरहाद हाकिम के मेयर चुने जाने के जश्न में पाकिस्तानी झंडे लगाए गए थे।
गौरतलब है कि दो साल पहले फिरहाद हकीम द्वारा पाकिस्तानी अखबार ‘द डॉन’ से बातचीत में कोलकाता के गार्डन रीच इलाके को ‘मिनी पाकिस्तान’ करार देने पर बवाल हो गया था।

दिलीप सिंह नाम के फेसबुक यूजर ने दो तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा- ‘कोलकाता में फिरहाद हकीम के मेयर बनने पर कोलकाता में पाकिस्तानी झंडे के साथ जश्न मनाया गया। हिन्दुओं के लिए यह खतरे की घंटी।’ इस पोस्ट को अब तक लगभग एक हजार लोग शेयर कर चुके हैं।




इन तस्वीरों को ट्विटर पर भी शेयर किया जा रहा है।



क्या है सच?


आपको बता दें कि तस्वीरों में दिख रहे हरे झंडे पाकिस्तान के नहीं हैं, बल्कि इस्लामिक झंडे हैं। पाकिस्तानी झंडे में हरे हिस्से के बाईं तरफ सफेद पट्टी होती है।


मुस्लिम मेयर बनने पर फहराए गए पाकिस्तानी झंडे... जानिए सच..." width="740" />
हाल ही में, कांग्रेस नेता अशोक गहलोत का भी एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें उनके द्वारा पाकिस्तानी झंडे लहराने व बैकग्राउंड में पाकिस्तानी झंडे होने का झूठा दावा किया गया था


और भी पढ़ें :