क्या दुबई में 5 करोड़ के सोने के साथ गिरफ्तार हुईं शिवराज सिंह चौहान की पत्नी...जानिए सच

Last Updated: बुधवार, 15 मई 2019 (16:06 IST)

सोशल मीडिया पर एक पोस्ट काफी वायरल हो रही है, जिसमें दावा किया गया है कि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री की पत्नी को एयरपोर्ट पर 5 करोड़ के सोने के साथ गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही का एक नोटिस भी शेयर किया जा रहा है। लोग इसको शेयर करते हुए लिख रहे हैं- ‘शिवराज सिंह की पत्नी साधना दुबई एयरपोर्ट पर 5 करोड़ के सोने के साथ गिरफ्तार। चोरी का माल ठिकाने लगाने गई थी पहले पकड़ी गई।’




सच क्या है?


इस पोस्ट के साथ जो नोटिस वायरल किया जा रहा है उसमें दुबई के कस्टम विभाग के डायरेक्टर जनरल अहमद बूटी का हस्ताक्षर और मुहर दिखाई दे रही है। इस नोटिस पर तारीख 17 फरवरी 2019 लिखी है। जबकि दुबई कस्टम के डायरेक्टर जनरल पद पर अभी अहमद बूटी नहीं बल्कि अहमद महबूह मसबेह हैं। उन्होंने 2014 में ही अहमद बूटी की जगह ली थी।


अब यह स्पष्ट है कि वायरल हो रही पोस्ट में जो नोटिस दिखाई दे रही है वो फर्जी है।

फिर हमने वायरल दावे को इंटरनेट पर भी सर्च किया, लेकिन हमें इस बाबत कोई रिपोर्ट नहीं मिली। अगर यह खबर सच्ची होती तो किसी न किसी मीडिया संस्थान ने इस पर खबर जरूर छापी होती।

वेबदुनिया की पड़ताल में पाया गया है कि वायरल हो रही पोस्ट फर्जी है और शिवराज सिंह चौहान की पत्नी साधना सिंह को गिरफ्तार करने वाला दावा गलत है।
(PC: Facebook/Chouhan)


और भी पढ़ें :