क्या मुस्लिम युवकों ने नागा साधु को पीटा, जानिए VIRAL हो रहे VIDEO का सच

Last Updated: सोमवार, 3 सितम्बर 2018 (16:21 IST)
सोशल मीडिया पर आए दिन ऐसे मैसेजेस वायरल होते रहते हैं, जिनके जरिये समाज में नफरत फैलाने की कोशिश की जाती है। इन दिनों एक नया शिगूफा छोड़ा गया है कि एक नागा साधु को मुस्लिम युवक पीट रहे हैं। एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया जा रहा है, जिसमें नागा साधु की तरह दिख रहे एक आदमी को कुछ लोग लाठी-डंडे से पीट रहे हैं।
वायरल वीडियो के साथ कैप्शन लिखा हुआ है- ‘में एक लड़का नागा साधु को बुरी तरह पीट रहा है, जब लोगों ने आपत्ति की तो वो पुलिस से बचने के लिए अपनी बहन से जान बूझ कर छेड़खानी का आरोप लगवा रहा है।’

क्या है इस वायरल वीडियो का सच..

जब हमने इस वायरल वीडियो की पड़ताल की, तो पता चला कि सच तो कुछ और ही है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद
देहरादून के एसएसपी ने खुद ट्वीट कर कहा कि सोशल मीडिया पर एक व्यक्ति जिसे नागा साधु बताते हुए कुछ लोगों द्वारा पीटने का एक वीडियो वाइरल किया जा रहा है। उक्त संबंध में ज्ञात हो कि उक्त व्यक्ति एक बहुरूपिया है, जिसके विरुद्ध नशे की हालत में छेड़छाड़ की एक घटना में संलिप्त होने की शिकायत पर वैधानिक कार्यवाही की गई है।



एसएसपी ने अपने अगले ट्वीट में बताया कि पिटाई खाने वाले शख्स का नाम सुशील नाथ है। वो हरियाणा के यमुनानगर का निवासी है। वो पेशे से सपेरा है। सुशील नशे का आदी है और वेश बदलकर भीख मांगता है। उसपर आरोप है कि 24 अगस्त को उसने पटेलनगर में एक महिला से छेड़छाड़ की। इसके बाद महिला के भाई ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर उसकी पिटाई कर दी। फिर पुलिस के हवाले कर दिया।



हमारी पड़ताल में मुस्लिम युवकों द्वारा नागा साधु को पीटने का दावा करने वाला यह वीडियो झूठा साबित हुआ।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :