Widgets Magazine

अंतराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन का ज़मीन से नज़ारा (वीडियो)

हाल ही में आकाश में स्थापित अंतराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन का वीडियो वायरल हो गया। यह बहुत ही अनोखा और अचंभित करने वाला अनुभव है, जिसके द्वारा हर कोई आईएसएस की गति और इसकी क्रिया कलापों को देख सकता है। 


 
 
नासा ने अंतराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन को कहीं से भी देखना आसान कर दिया है। अंतराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन पर सूर्य की रोशनी गिरने पर यह आकाश में साफ दिखने लगता है। अपने स्थान से अंतराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन को देखने के लिए सर्च बार में अपनी लोकेशन ट्रेक करें। अगर आपकी लोकेशन नहीं दिखें तो पास की कोई लोकेशन देखें। 


 
 
सबसे अधिक चौंकानेवाली बात यह है कि इस वीडियो को भारत के शहर शिमला से बनाया गया था। आकाश की तरफ देखने और रूचि रखने वाले एक व्यक्ति ने इस वीडियो को रिकॉर्ड किया था। इस वीडियो में अंतराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन  7.6 की गति से घूमता दिखाई दे रहा है। इसकी ऑरबिट ऊंचाई 400 किमी है। आप भी देखिए यह शानदार वीडियो जो आपको ले जाएगा खूबसूरत और साफ आकाश की सेर पर। 

 
Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine