वैलेंटाइन डे पर 'सिंगल' हैं तो ये 8 फनी टिप्स आपके लिए हैं

खुशबू जैसानी|
वैलेंटाइन डे पर सिंगल लोग ठीक ऐसा महसूस करते हैं, जैसे आप होटल में दूसरों की टेबल पर लाजवाब खाना देखकर महसूस करते हैं। कितना बुरा लगता है न दूसरे की टेबल पर स्वादिष्ट व्यंजनों का जैसे मेला लगा हो और हमारी टेबल...? इंतजार! इंतजार! और इंतजार! करें भी तो क्या करें इंसान? थिएटर जाओ तो वहां अलग ही फिल्म के साथ दूसरी फिल्में चलती हैं। सुबह या शाम बगीचे में जाओ तो पंछियों के साथ इंसानी पंछी, जिसे हम अंग्रेजी में बड़े प्यार से 'लव बर्ड्स' कहते हैं, वे अलग ही चहचहाते रहते हैं और उसके बाद घर में एंटरटेनमेंट बक्सा मतलब टीवी वो अलग नहीं मानता, डेली सोप से लेकर कार्टून चैनल्स पर भी वैलेंटाइन के एपिसोड्स दिखाए जाते हैं। सिंगल लोगों के मन में यही ख्याल आना बचा था कि काश! हम कार्टून होते!

सिंगल लोगों को ज्यादा दु:खी होकर अरिजीत सिंह के गाने गाने की जरूरत नहीं है। ये लोग भी बड़े ही मजेदार तरीके से अपना वैलेंटाइन डे मना सकते हैं।


1. आप अपने सिंगल दोस्तों के साथ एक पार्टी ऑर्गनाइज कर सकते हैं और बेहद धमाल मचा सकते हैं, क्योंकि आप सिंगल है, मिंगल लोग वैलेंटाइन तो बड़े ही मजे से मना लेते हैं, पर उस दिन के बाद होता है कमाल। आप समझ ही गए होंगे चार दिन की चांदनी फिर अंधेरी रात...।


2. आप वे सारे काम कर सकते हैं जिन्हें करने के लिए आप काफी समय से इंतजार कर रहे थे, क्योंकि मिंगल होने के बाद तो किसी और के काम भी खूब करने पड़ेंगे।



3. किचन में कुछ इंट्रेस्टिंग-सा बनाने के साथ पार्टी म्यूजिक और वॉल्यूम हाई आपके मूड को फ्रेश ही नहीं रखेगा बल्कि आपको खुद में मग्न होकर बहुत मजा आने लगेगा, क्योंकि रिलेशनशिप में आने के बाद तो खाना खाने से ज्यादा एक-दूसरे का दिमाग ही खाना है।


4. अपने सबसे अच्छे साथी यूट्यूब के साथ कॉमेडी मूवीज को देखें और हंस-हंस के लोटपोट हो जाएं, क्योंकि बाद में आपको रोना जरूर आएगा।



5. अगर आपको बच्चों से बहुत ही ज्यादा प्यार है तो किसी कपल के बच्चों के साथ खेलकर आप अपने बचपन की यादें ताजा कर सकते हैं। बस, थोड़ा ध्यान रखने की जरूरत होगी, क्योंकि बच्चे दूसरों के हैं।


6. अगर आपका पहले ब्रेकअप हो चुका है तो कोई ऐसी चीज कीजिए जिससे कि आपके एक्स को नफरत थी। यह करने से आपके दिल को चैन, मन को सुकून और दिमाग को ठंडक मिलेगी। और सच कहें तो अलग ही मजा आएगा!



7. अपना वैलेंटाइन खुद के साथ मनाने का सबसे बेस्ट तरीका है सैलून जाना और कुछ हटके करवाना। आप अपना लुक बदल सकते हैं या आरामदायक मसाज ले सकते हैं। बस, दूसरे लोग जो कपल मसाज लेने आए हो, कोई भी ऐसी-वैसी हरकत करके उन्हें डिस्टर्ब न करें।


8. आप अपने सिंगल दोस्तों के लिए पजामा पार्टी रख सकते हैं और लेट नाइट लॉन्ग ड्राइव पर निकल सकते हैं। अगर भ्रम में जी रहे हैं कि कपल्स वैलेंटाइन डे बड़ी खुशी से मनाते हैं तो जरा उनके खर्चों पर एक नजर डालिए। आपके अंदर का कंजूस मक्खीचूस इंसान जाग जाएगा।





























वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :