दुनिया की 5 सबसे खूंखार 'सुंदरियां'


WD|
2. हसना - नवंबर 2015 में पेरिस में हुए बम धमाकों में शामिल इस महिला आतंकी ने खुद को आत्मघाती हमले में खत्म कर लिया। 26 वर्षीय यह महिला के साथ मिलकर अन्य आतंकी वारदातों को भी अंजाम दे चुकी थी। मूल रूप से मोरक्को निवासी हसना 1973 में परिवार के साथ पेरिस आकर बस गई थी।
 
> हसना के बारे में कहा जाता था कि वह सोशल मीडिया पर सक्रि‍य रहती थी, साथ ही उसे पार्टी करना और शराब पीना काफी पसंद था। काउबॉय टोपी पहनने के कारण वह दोस्तों के बीच काउगर्ल के नाम से जानी जाती थी। वह खुले तौर पर जीना पसंद करती थी, परंतु इस आत्मघाती हमले के लगभग एक महीना पहले ही उसने बुर्का पहनना शुरू कर दिया था। घटना से कुछ समय पहले उसने अपनी किसी महिला मित्र के लिए घर भी छोड़ दिया था। हालांकि हसना की पहचान के मामले में संशय है, क्योंकि हसना की जो तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से फैली थीं, बाद में वे तस्वीरें किसी अन्य महिला की होने की बातें भी सामने आई थीं, जो उसके पूर्व प्रेमी ने मीडिया को बेच दी थीं। पेरिस हमले के मास्टरमाइंड को पकड़ने के लिए जब पुलिस ने संयुक्त छापेमारी शुरू की तो सेंट डेनिस अपार्टमेंट में मौजूद हसना को गिरफ्तार करने से पहले ही उसने खुद को उड़ा लिया। हसना के साथ ही इस हमले का मास्टरमाइंड अब्देलहामिद अबाऔद भी मारा गया था।
>

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :