'हरी मिर्ची...' में अब यामिनी सिंह

WD|
प्रस्तुति : भारतसिंह रघुवंशी

दूरदर्शन के राष्ट्रीय प्रसारण में आने वाला कार्यक्रम 'हरी मिर्ची लाल मिर्ची' पूरे वर्ष चर्चा का केंद्र बिंदु बना रहा और इसकी चर्चा की मुख्य वजह यह रही कि इंसान इस धारावाहिक का इतना लुत्फ उठा रहा था कि वह इसकी चर्चा भी कर रहा था।

अपने प्रसारण का एक वर्ष पूरा करके दूसरे वर्ष में प्रवेश करते ही यह धारावाहिक एक नई वजह से चर्चा में आ गया। इसमें 52 एपीसोड तक रिंकू का किरदार नीरू बाजवा निभाती रही, लेकिन 53वें एपीसोड तक रिंकू के किरदार में सुरभि तिवारी नजर आने लगी थी और अब 5वें एपीसोड से रिंकू की माँ के किरदार में सुहिता थाटे की बजाय यामिनी सिंह नजर आ रही हैं।
इसको लेकर बाजार में कई तरह की चर्चाएँ गर्म हो गईं। कुछ लोगों का मानना था कि सुहिता थाटे को कुछ दूसरे धारावाहिक व फिल्में मिल गई हैं, तो कुछ का मानना था कि सुहिता थाटे के व्यवहार से तंग आकर धारावाहिक के निर्माता निर्देशक राकेश चौधरी ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया। पर जब राकेश चौधरी से पूछा तो माजरा कुछ और ही नजर आया। खुद राकेश चौधरी कहते हैं- 'हमें सुहिता थाटे से कोई समस्या नहीं थी।
उनकी दूसरे प्रोजेक्ट में व्यस्तता के बावजूद हमारा काम रुक नहीं रहा था, लेकिन जब हमने धारावाहिक में नयापन लाने व अन्य वजहों से रिंकू के किरदार को निभाने के लिए सुरभि तिवारी को शामिल किया तो दो-तीन एपिसोड के बाद हमें अहसास हुआ कि माँ बेटी के बीच जो बात होनी चाहिए, वह जम नहीं रही है लोग रिंकू की माँ के रूप में सुहिता को हजम नहीं कर पा रहे हैं, इसलिए फिर हमें रिंकू की माँ के किरदार को निभाने के लिए दूसरी अभिनेत्री का चयन करना पड़ा और अब इस किरदार को निभाते हुए यामिनी सिंह नजर आ रही हैं।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :