शेयर बाजार में नहीं गल रही बेईमान कंपनियों की दाल

नई दिल्ली| पुनः संशोधित रविवार, 6 मई 2018 (15:04 IST)
नई दिल्ली। कंपनियों की बेईमानी, कॉर्पोरेट गर्वेनेंस में उनकी चूक को जरा-सी भी छूट नहीं देते हुए घरेलू के सतर्क पूर्ण पारदर्शिता और नियमों की पूरी अनुपालना की उम्मीद करने लगे हैं।
उद्योग संगठन ने रविवार को कहा कि घरेलू शेयर बाजार में अब कंपनियों की कोई भी बेईमानी नजरअंदाज नहीं की जाती है। निवेशक में ऐसी कंपनियों के प्रति जीरो टॉलरेंस है। निवेशक अब उम्मीद करने लगे हैं कि कंपनियां कॉर्पोरेट गर्वेनेंस की अनुपालना करें और पारदर्शिता का रवैया न अपनाने पर उन्हें सजा भी दे रहे हैं।
संगठन ने निवेशकों की जागरूकता को देखते हुए कंपनियों के प्रवर्तकों को सलाह दी है कि वे शेयरधारकों के मूल्यों और सिद्धांतों के प्रति प्रतिबद्ध रहें।

संगठन का कहना है कि अब वे दिन गए, जब कोई कंपनी या उसके प्रवर्तक नियम-कायदे का उल्लंघन करने पर भी बच जाते थे। निवेशकों के जागरूक होने और सख्त नियमों के कारण अब कोई भी कंपनी जाने या अनजाने कुछ भी गलत करने का जोखिम नहीं उठा सकती है।
इसका उदाहरण पिछले दिनों कई बार सामने आया है जबकि संदहों में घिरी कंपनियों के शेयरों की कीमत में तेज गिरावट आई और उनका बाजार पूंजीकरण काफी घट गया। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :