सेंसेक्स 33 हजार के पार तो निफ्टी ने भी बनाया रिकॉर्ड

पुनः संशोधित बुधवार, 25 अक्टूबर 2017 (10:58 IST)
मुंबई। देश के के शुरुआती कारोबार में बुधवार को तेजी का रुख है। सरकार के पीएसयू बैंकों के रीकैपिटलाइजेशन के ऐलान ने बाजार में जबरदस्त जोश भर दिया है। निफ्टी पहली बार 10300 के पार निकलने में कामयाब हुआ है, जबकि भी पहली बार 33000 को पार कर गया है।
मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी हल्की खरीदारी दिख रही है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0।6 फीसदी बढ़ा है, जबकि निफ्टी के मिडकैप 100 इंडेक्स में 1 फीसदी से ज्यादा का उछाल नजर आ रहा है। बीएसई के स्मॉलकैप इंडेक्स में 0.3 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई।

मंगलवार को सरकार ने 6.90 लाख करोड़ रुपये के रोड प्रॉजेक्ट्स की घोषणा के साथ ही सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के लिए 2.11 लाख करोड़ रुपये के कैपिटलाइजेशन प्लान को मंजूरी दी। बाजार में इस उछाल के पीछे वित्तमंत्री की घोषणा को ही बड़ा कारण माना जा रहा है। बुधवार को बाजार के खुलते ही पीएसयू बैंक इंडेक्स 22 फीसदी चढ़ गया। एसबीआई, पीएनबी, एचडीएफसी समेत कई बैंकों के शेयर काफी ऊपर ट्रेंड कर रहे हैं।
मोदी सरकार ने मंगलवार को भारत माला सड़क परियोजना की शुरुआत की। इसके तहत अगले 5 सालों के अंदर 34800 किलोमीटर सड़कें बनाई जाएंगी। इस योजना में 5.35 लाख करोड़ रुपये खर्च होंगे। इंफ्रा प्रोजेक्‍ट्स के चलते निफ्टी 50 में इंफ्रा कंपनियों के शेयरों में उछाल देखने को मिल रहा है।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :