Widgets Magazine

युवा ओलंपिक में बांग्लादेश-ऑस्ट्रिया से भिड़ेंगी भारत की हॉकी टीमें

Last Updated: शनिवार, 8 सितम्बर 2018 (19:09 IST)
नई दिल्ली। भारत की अंडर-18 पुरुष हॉकी टीम अक्टूबर में होने वाले युवा ओलंपिक खेलों में अपने अभियान की शुरुआत 7 अक्टूबर को के खिलाफ करेगी जबकि महिलाओं की अंडर-18 हॉकी टीम का सामना उसी दिन ऑस्ट्रिया से होगा। अर्जेंटीना की राजधानी में 6 से 18 अक्टूबर तक युवा ओलंपिक खेलों का आयोजन किया जाएगा।

हॉकी के इन मैचों के बाद तेजी से खेली जाने वाली हॉकी-5 के मैच होंगे जिसमें दोनों टीमों में कुल 9-9 खिलाड़ी होंगे जिसमें 2 गोलकीपर, 2 डिफेंडर, 2 मिडफील्डर और 3 फॉरवर्ड खिलाड़ी होंगे।

सागर प्रसाद के नेतृत्व वाली भारत की अंडर-18 पुरुष हॉकी टीम पूल बी में है और उसका अगला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रिया के खिलाफ होगा। भारत 9 अक्टूबर को केन्या से भिड़ेगा जबकि गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से उसका सामना 10 अक्टूबर को होगा। 11 अक्टूबर को भारत पिछले युवा ओलंपिक खेलों के रजत पदक विजेता कनाडा की चुनौती का सामना करेगा।

सलीमा टेटे के नेतृत्व वाली अंडर-18 भारतीय महिला हॉकी टीम पूल 'ए' में 8 अक्टूबर को उरुग्वे के खिलाफ खेलेगी। महिला टीम का मुकाबला 9 अक्टूबर को वनुआतू, 10 को अर्जेंटीना और 11 को दक्षिण अफ्रीका से होगा। युवा ओलंपिक खेलों में हॉकी टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल मैच 12 अक्टूबर को होंगे जबकि सेमीफाइनल मैच शनिवार 13 अक्टूबर को होंगे। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :