Widgets Magazine

बोपन्ना गिरे, सानिया सातवें नंबर पर बरकरार

पुनः संशोधित सोमवार, 17 जुलाई 2017 (18:13 IST)
नई दिल्ली। वर्ष के तीसरे ग्रैंड स्लेम विंबलडन में प्रभावशाली प्रदर्शन नहीं कर सके भारत के रोहन बोपन्ना को ताजा जारी में एक स्थान का नुकसान हुआ है, जबकि महिला युगल में सानिया मिर्जा अपने सातवें पायदान पर बरकरार है। 
        
विंबलडन में पुरुष युगल के दूसरे राउंड में हार कर बाहर हो गए बोपन्ना विश्व युगल रैंकिंग में अब एक स्थान गिरकर 22वें पायदान पर खिसक गए हैं। इसी वर्ष फ्रेंच ओपन में मिश्रित युगल का खिताब जीतने वाले बोपन्ना ऑल इंग्लैंड में कोई कमाल नहीं दिखा सके और मिश्रित युगल में वे क्वार्टर फाइनल तक ही पहुंच सके।
        
युगल रैंकिंग में शीर्ष 100 में भारत के दिविज शरण छह स्थान के सुधार के साथ 51वें, पूरव राजा पांच स्थान उठकर 52वें, लिएंडर पेस तीन स्थान सुधार के साथ 59वें नंबर पर पहुंच गए हैं। जीवन नेदुचेझियन आठ स्थान गिरकर 98वें नंबर पर खिसक गए हैं। पुरुष युगल रैंकिंग में चैंपियन मार्सेलो मेलो दो स्थान उठकर नंबर वन बन गए हैं, जबकि उनके जोड़ीदार लुकास कुबोतचार स्थान उठकर चौथे पायदान पर हैं। 
      
महिला युगल रैंकिंग में भारत की शीर्ष खिलाड़ी सानिया भी विंबलडन में खास प्रदर्शन नहीं कर सकी थीं और महिला युगल वर्ग में वह बेल्जियम की कस्टर्न फ्लिपकेंस के साथ दूसरे दौर में ही बाहर हो गईं, जबकि मिश्रित वर्ग में वह क्रोएशियाई जोड़ीदार इवान डोडिग के साथ तीसरे दौर में ही हार गई थीं। हालांकि उनकी रैंकिंग पर इसका असर नहीं हुआ है और वह अपने सातवें पायदान पर बरकरार हैं। 
 
महिला युगल चैंपियन रूस की एकातेरिना मकारोवा और एलीना वेस्नीना एक एक स्थान के सुधार के साथ संयुक्त तीसरे नंबर पर पहुंच गई हैं, जबकि बेथानी माटेक सैंड्स और लुसी सफारोवा नंबर एक और क्रमश: दूसरी रैंकिंग पर हैं। (वार्ता)


वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine
Widgets Magazine