नडाल की 'रोम मास्टर्स' में 50वीं जीत, कर्बर बाहर

पुनः संशोधित गुरुवार, 18 मई 2017 (21:06 IST)
रोम। क्लेकोर्ट के बादशाह राफेल नडाल हमवतन स्पेनिश खिलाड़ी निकोलस अलमार्गो के मैच के बीच में हटने के कारण के तीसरे दौर में पहुंच गए हैं, लेकिन महिला वर्ग में विश्व की नंबर एक खिलाड़ी बाहर हो गई हैं।

फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में तीन बार नडाल से हारने वाले अलमार्गो केवल 24 मिनट तक कोर्ट पर रहे और इसके बाद उन्होंने हटने का फैसला किया। उस समय नडाल पहले सेट में 3-0 से आगे चल रहे थे। रोम मास्टर्स में यह नडाल की 50वीं जीत है। उन्होंने इससे पहले मोंटेकालरे, बार्सिलोना और मैड्रिड में खिताब जीते थे और फ्रेंच ओपन से पहले शानदार फार्म में चल रहे हैं।

स्विट्जरलैंड के तीसरी वरीयता प्राप्त स्टैन वावरिंका भी आगे बढ़ने में सफल रहे। उन्होंने बेनोइट पियरे को 6-3, 1-6, 6-3 से हराया। कनाडा के पांचवें वरीय मिलोस राओनिच ने भी टोमी हासो को 6-4, 6-3 से पराजित किया। जापान के केई निशिकोरी ने भी डेविड फेरर को 7-5, 6-2 से हराया। महिलाओं में विश्व की नंबर एक खिलाड़ी कर्बर को एस्तोनिया की एनेट कोंटावीट ने 6-4, 6-0 से हराया।

अन्य मैचों में दूसरी वरीयता प्राप्त कारोलिना पिलिसकोवा ने लौरेन डेविस को 6-1, 6-1 से, सिमोन हालेप ने जर्मनी की लौरा सीगमेंट को 6-4, 6-4 से और आठवीं वरीय एलिना स्वितोलिना ने एलाइज कॉर्नेट को 6-4, 7-6 से पराजित किया। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine



और भी पढ़ें :