रोजर फेडरर के 20 ग्रैंडस्लैम के पीछे नहीं भाग रहे हैं राफेल नडाल

Last Updated: सोमवार, 11 जून 2018 (20:04 IST)
पेरिस। ने मंगलवार को अपना 11वां फ्रेंच और 17वां खिताब जीतने के बाद कहा कि वे सबसे ज्यादा 20 ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाले का पीछा नहीं कर रहे।
नडाल ने रविवार को के फाइनल में को 6-4, 6-3, 6-2 से शिकस्त देने के बाद कहा कि वे भविष्य में फेडरर की बराबरी करना या उनसे आगे निकलना चाहेंगे लेकिन इसका यह मतलब नहीं कि वे उसका पीछा कर रहे।
नडाल ने कहा कि नि:संदेह मैं चाहूंगा कि रोजर की तरह मेरे पास भी भविष्य में 20 खिताब हो या उससे अधिक भी। ईमानदारी से कहूं तो मेरे दिमाग में ऐसा कुछ नहीं है। मुझे इस खिताब का लुत्फ उठाने दीजिए।

उन्होंने कहा कि मैं हमेशा अधिक खिताब के बारे में नहीं सोच सकता। हां, ऐसी मेरी महत्वाकांक्षा है, जो मैं कर रहा हूं। उसका जुनून है लेकिन मैं ऐसी चीजों के बारे में कभी नहीं सोचता हूं। अगर किसी के पास आपसे ज्यादा पैसा है या आपसे बड़ा घर है या आपसे ज्यादा ग्रैंडस्लैम खिताब हैं तो आप हमेशा निराश नहीं रह सकते। आप ऐसी सोच के साथ नहीं रह सकते।
नडाल के अंकल टोनी जो उनके कोच भी हुआ करते थे, से जब फेडरर से बराबरी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि यह संभव है लेकिन मुझे पता है कि अगले महीने फेडरर विम्बलडन जीत सकते हैं। क्ले कोर्ट के दिग्गज खिलाड़ी नडाल की रोलां गैरो पर यह 86वीं जीत थी जबकि इस दौरान उन्हें सिर्फ 2 बार हार का सामना करना पड़ा। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :