पूर्णकालिक साझेदार नहीं बनेंगे नडाल और फेडरर

पुनः संशोधित रविवार, 24 सितम्बर 2017 (14:00 IST)
प्राग। और ने पहली बार जोड़ी बनाकर खेलते हुए युगल मुकाबले में जीत के साथ टीम यूरोप को अपने नाम करने से 2 जीत की दूरी पर पहुंचा दिया लेकिन टूर पर पूर्णकालिक साझेदारी से इंकार कर दिया।
दुनिया में 2 शीर्ष रैंकिंग वाले इन दोनों खिलाड़ियों ने की कप्तानी वाली टीम यूरोप को दूसरे दिन के खेल के बाद जॉन मैकेनरो की अगुआई वाली विश्व टीम के खिलाफ 9-3 की बढ़त दिला दी है।

नडाल और फेडरर ने अपने-अपने एकल मुकाबले जीतने के बाद लगभग 2 दशक में पहली बार एकसाथ खेलते हुए युगल में सैम क्वेरी और जैक सोक को 6-4, 1-6, 10-5 से हराया। दोनों ने हालांकि युगल जोड़ी के रूप में भविष्य की योजना बनाने से इंकार किया और कहा कि यह अच्छा विचार नहीं है।
फेडरर ने नडाल से कहा कि मैं आपकी उम्मीदों को तोड़ना नहीं चाहता। नडाल ने कहा कि वे इस रात को याद रखेंगे, जब उन्होंने अपने पुराने प्रतिद्वंद्वी और करीबी मित्र के साथ पहली बार जोड़ी बनाई। इससे पहले शनिवार को पहले मैच में फेडरर ने 16वें नंबर के क्वेरी को 6-4, 6-2 से हराया जबकि दुनिया के नंबर 1 नडाल ने 21वें नंबर के सोक को 6-3, 3-6, 11-9 से शिकस्त दी।

ऑस्ट्रेलिया के दुनिया के 20वें नंबर के खिलाड़ी निक किर्गियोस ने इसके बाद विश्व टीम को अंक दिलाए, जब उन्होंने चेक गणराज्य के 19वें नंबर के टामस बर्डीच को 4-6, 7-6, 10-6 से हराया। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine



और भी पढ़ें :