साक्षी मलिक के सुल्तांस का मुकाबला पूजा ढांडा के योद्धा से

Last Updated: सोमवार, 14 जनवरी 2019 (19:44 IST)
पंचकूला। ओलंपिक कांस्य पदक विजेता की टीम दिल्ली का मंगलवार को में विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता पूजा ढांडा की टीम एमपी योद्धा से होगा।

एमपी योद्धा इस साल प्रो रेसलिंग लीग में एक नई टीम के रूप में जुड़ी है जिसमें रियो ओलंपिक के मेडलिस्ट और यूरोपीय चैंपियन अलीएव हाजी और वर्ल्ड चैंपियनशिप की पदक विजेता पूजा ढांडा मौजूद हैं। इस टीम का उस दिल्ली सुल्तांस के साथ मुकाबला है जिसमें रियो ओलंपिक की पदक विजेता साक्षी मलिक और पिछले पीडब्ल्यूएल के अपराजित खिलाड़ी खेतिक सबालोव मौजूद हैं।

पूजा ढांडा ने पिछली बार ओलंपिक और वर्ल्ड चैंपियन हेलन मारुलिस और वर्ल्ड चैंपियनशिप की सिल्वर मेडलिस्ट मारवा अमरी और ओडुनायो को शिकस्त दी थी। इस बार उनका मुकाबला रोमानिया की कैथरीना जाइदाचिवास्का से है, जो इस साल वर्ल्ड चैंपियनशिप के मेडल राउंड तक पहुंची थीं।

वहीं खेतिक का मुकाबला यूक्रेन के वासिल मिखाइलोव से है,
जो पिछले साल यूरोपीय अंडर-23 चैंपियनशिप के मेडलिस्ट हैं लेकिन पिछले साल की वर्ल्ड चैंपियनशिप के सिल्वर मेडलिस्ट खेतिक सबालोव की मौजूदा फॉर्म को देखते हुए उनसे पार पाना इस समय किसी भी खिलाड़ी के लिए आसान नहीं होगा।
अलीएव हाजी का सामना यूक्रेन के आंद्रेई कवाइतकोवस्की से होगा, हालांकि पिछले साल तक दोनों में बड़ा फर्क देखा गया था लेकिन आंद्रेई ने इस साल वर्ल्ड चैंपियनशिप के मेडल राउंड में पहुंचकर यह अंतर कम किया है। इस मुकाबले में 86 किलो में दिल्ली के प्रवीण और एमपी के दीपक, 53 किलो में दिल्ली टीम की पिंकी और पिछले साल अंडर-23 की विश्व चैंपियनशिप की सिल्वर मेडलिस्ट रितु फोगाट के बीच कड़ा संघर्ष देखने को मिल सकता है।
इतना ही नहीं, साक्षी मलिक की राह भी आसान होने वाली नहीं है। उनका मुकाबला यूरोपीय चैंपियनशिप की सिल्वर मेडलिस्ट एलिस मानलोवा से होगा। 76 किलो में यूरो अंडर 23 की चैंपियन दिल्ली की शुस्तोवा को कोलम्बिया की कैरोलिना के खिलाफ फेवरेट माना जा रहा है।

 

और भी पढ़ें :