PBL नीलामी में सिंधू, साइना, श्रीकांत और प्रणय को 80-80 लाख

पुनः संशोधित सोमवार, 8 अक्टूबर 2018 (17:51 IST)
नई दिल्ली। रजत पदक विजेता पीवी सिंधू, राष्ट्रमंडल खेल स्वर्ण विजेता साइना नेहवाल, शीर्ष पुरुष खिलाड़ी और को (पीबीएल) के चौथे संस्करण के लिए सोमवार को हुई नीलामी में 80-रुपए की कीमत मिली है।

इस साल लीग में नौ टीमें हिस्सा ले रही हैं और इस साल की नई टीम पुणे 7 एसेज भी नीलामी में उतरी। नीलामी के पहले दौर में नौ आइकन खिलाड़ियों को उतारा गया जिनमें से एक को छोड़कर शेष आठ आइकन खिलाडियों को 80-80 लाख रुपए मिले। कोरिया के सोन वान सो को अवध वारियर्स ने 70 लाख रुपए में ख़रीदा।

नीलामी में हर टीम के पास खर्च करने के लिए होंगे 2.6 करोड़ रुपए थे और वे एक खिलाड़ी पर अधिकतम 80 लाख रुपए खर्च कर सकते थे। नौ टीमों ने आइकन खिलाडियों को खरीदने पर सबसे ज्यादा राशि खर्च की।

सिंधू को हैदराबाद हंटर्स, साइना को नार्थ ईस्टर्न वारियर्स, श्रीकांत को बेंगलुरू रैप्टर्स और प्रणय को दिल्ली डैशर्स ने 80-80 लाख रुपए में खरीदा। ओलम्पिक चैंपियन स्पेन कैरोलिना मारिन को नई टीम पुणे 7 एसेज, वर्ल्ड नम्बर-1 डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन को अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स, कोरिया के सुंग जी ह्यून को चेन्नई स्मैशर्स और ली योंग देई को मुम्बई रॉकेट्स ने 80-80 लाख रुपए की कीमत पर खरीदा।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :