इटालियन ओपन : जोकोविच और नडाल क्वार्टर फाइनल में

Last Updated: शुक्रवार, 19 मई 2017 (18:24 IST)
रोम। विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच और क्ले कोर्ट किंग स्पेन के ने यहां में अपने अपने एकल मुकाबले जीतकर पुरुष एकल क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है।





चौथी सीड नडाल ने 13वीं सीड अमेरिका के जैक सॉक को लगातार सेटों में 6-3, 6-4 से हराकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश करने के साथ लगातार अपना 17वां मैच भी जीत लिया। स्पेनिश खिलाड़ी ने सॉक की दूसरे सेट में दो बार सर्विस भी ब्रेक की। नडाल के सामने अब अंतिम आठ में डोमिनिक थिएम की चुनौती रहेगी जिन्हें वह गत सप्ताह मैड्रिड ओपन फाइनल में हरा चुके हैं।




30 वर्षीय नडाल ने मैच के बाद कहा मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए इस टूर्नामेंट में हूं। मुझे यहां मुश्किल ड्रॉ मिला है। डोमिनिक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें क्ले पर काफी सफलता मिल सकती है तो मेरे लिए
यह एक और मुश्किल मैच होगा। दो सप्ताह बाद शुरू होने वाले ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन के लिए
तैयारी कर रहे नडाल रोम में अपने रिकॉर्ड आठवें खिताब के लिए
खेल रहे हैं।



थिएम ने अपने तीसरे दौर के मुकाबले में अमेरिका के सैम क्वेरी को कड़े संघर्ष के बाद 3-6, 6-3, 7-6 से हराया। वहीं चार बार के चैंपियन जोकोविच ने रॉबर्टा बोटिस्ता को आसानी से 6-4, 6-4 से हराकर अंतिम आठ में जगह बना ली। दूसरी सीड सर्बियाई खिलाड़ी अगले दौर में अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो से भिड़ेंगे जिन्होंने सातवीं सीड जापान के केई निशिकोरी को 7-6, 6-3 से हराकर बाहर कर दिया। (वार्ता)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :