Widgets Magazine

नेमार, रोबर्टो ने ब्राजील को अमेरिका पर दिलाई 2-0 से जीत

Last Updated: शनिवार, 8 सितम्बर 2018 (19:13 IST)
न्यूयॉर्क। रोबर्टो फर्मिनो और के पहले हॉफ में 2 गोलों की बदौलत ने न्यूजर्सी में खेले गए में अमेरिका के खिलाफ 2-0 की आसान जीत अपने नाम कर ली।

फर्मिनो ने ब्राजील को 11वें मिनट में डगलस कोस्टा के पास पर गोल कर 1-0 की शुरुआती बढ़त दिलाई। मेहमान टीम ने 2 मिनट बाद ही अपनी बढ़त को दोगुना कर लिया, हॉफ टाइम से पहले ही फाबिन्हो को बॉक्स में विल ट्रैप ने गिरा दिया जिससे ब्राजील को पेनल्टी मिली।

स्टार फुटबॉलर नेमार ने बिना कोई गलती किए अमेरिकी गोलकीपर को गलत दिशा में भेजते हुए पेनल्टी पर गोल कर स्कोर 2-0 कर दिया। ब्राजील इस वर्ष रूस में हुए विश्व कप में बेल्जियम के हाथों क्वार्टर फाइनल में हारने के बाद से अपना पहला मैच खेल रही है। उसने इस जीत के साथ अमेरिका के खिलाफ 19 मैचों में 18वीं जीत दर्ज कर अपना रिकॉर्ड और भी मजबूत कर लिया है।
ब्राजील की टीम ने युवा अमेरिकी फुटबॉल टीम के खिलाफ लगभग एकतरफा प्रदर्शन किया। मेजबान टीम पूर्णकालिक कोच ब्रुस एरेना के बिना ही मैच में उतरी थी जिन्होंने 1986 के बाद पहली बार अमेरिका के विश्व कप फाइनल्स में क्वालीफाई नहीं कर पाने के बाद पद से इस्तीफा दे दिया था।

नेमार ने कम अनुभवी टीम के सामने 51वें मिनट में ब्राजील के लिए तीसरे गोल का अच्छा प्रयास किया लेकिन मैट मियाज्गा ने इसे विफल कर दिया। दूसरे हॉफ में दोनों टीमों ने कई बदलाव किए और ब्राजील ने आर्थर, लुकास पाकिटा, एवर्टन और रिर्चालिसन को पदार्पण का मौका दिया।
ब्राजील की टीम मैरीलैंड में 11 सितंबर को अगला दोस्ताना मैच अल सल्वाडोर से खेलेगी जबकि अमेरिकी टीम इसी दिन नैशविल में मैक्सिको से खेलेगी। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :