चोटिल होने के बाद भी नेमार ब्राजील की विश्वकप टीम में शामिल

Last Updated: मंगलवार, 15 मई 2018 (22:43 IST)
साओ पाउलो। को चोटिल होने के बावजूद के लिए में शामिल किया गया है जबकि चोटिल कप्तान की जगह डैनिलो को टीम में लिया गया है। रूस में होने वाले फुटबाल विश्वकप के लिये ब्राजीली टीम में डैनिलो के अलावा फेगनर भी टीम में हैं। इसके अलावा शैख्तर डोंस्टेक के मिडफील्डर फ्रेड और विंगर टाइसन भी टीम में सरप्राइज़ चेहरे हैं।
हालांकि सबसे अधिक चर्चा नेमार को लेकर है जो पिछले मार्च से पैर में चोट से जूझ रहे हैं। ब्राजीली फुटबाल परिसंघ के डाक्टरों का मानना है कि वह अगले सप्ताह तक ट्रेसोपोलिस में ट्रेनिंग के लिये फिट हो जाएंगे जहां टीम विश्वकप का अभ्यास करेगी और फिर तीन जून को लीवरपूल में क्रोएशिया के खिलाफ दोस्ताना मैच खेलेगी।

ब्राजीली डाक्टर रोड्रिगो लासमर ने रियो डी जेनेरो में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उन्होंने नेमार की जांच की है और परिणाम सकारात्मक हैं। लासमर ने कहा कि नेमार अब फिट होने के बिल्कुल करीब हैं और अपनी ट्रेनिंग भी जल्द शुरू कर देंगे और दोस्ताना मैच भी खेलेंगे।"

इस बीच टीम के कोच टीटे ने भी कहा कि नेमार दुनिया के तीन शीर्ष खिलाड़ियों में से एक हैं लेकिन फिर भी टीम उनपर निर्भर नहीं है और टीम में कई मैच विजेता खिलाड़ी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि हमारी टीम नेमार पर अकेले निर्भर नहीं है लेकिन हम उनके साथ ज्यादा मजबूत होंगे।

वह अच्छा खेलें इसके लिये बाकी टीम को भी अच्छा करना होगा। टीटे ने विश्वकप क्वालिफायर में ब्राजीली टीम में शामिल एलिसन, मिरांडा, मार्किन्हो और मार्सेलो, कैसेमिरो, पोलिन्हो, रेनाटो अगस्तो और फिलीप कोटिन्हो, नेमार और गैब्रिएल जीसस को 23 सदस्यीय टीम में जगह दी है।

डिफेंडर और दो बार विश्वकप टीम का हिस्सा रहे एल्वेस को गत सप्ताह एसीएल में फ्रेंच कप फाइनल खेलते हुये चोट लग गयी थी और उनकी जगह 23 सदस्यीय ब्राजीली विश्वकप टीम में मैन्चेस्टर सिटी के डैनिलो और कोरिन्थियास के फेगनर को शामिल किया गया है। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :