राष्ट्रीय सीनियर कुश्ती के लिए इंदौर में अभी से रोमांच

Last Updated: सोमवार, 13 नवंबर 2017 (22:18 IST)
इंदौर। 15 नवम्बर से में मध्यप्रदेश कुश्ती संघ की मेजबानी में आयोजित होने वाली 62वीं राष्ट्रीय सीनियर कुश्ती स्पर्धा के लिए पूरे शहर में अभी से माहौल बनना शुरू हो गया है। देश के सितारा पहलवानों के दांवपेच देखने के लिए शहर के कुश्ती प्रेमियों में रोमांच हिलोरे ले रहा है।

यह पहला अवसर है जबकि में राष्ट्रीय सीनियर स्पर्धा का आयोजन होने जा रहा है। इसमें भाग लेने वाली टीमों के पहलवानों का आना भी शुरू हो गया है। सुशील कुमार, फोगट बहनों के अलावा साक्षी मलिक के इंदौर में दांवपेच दिखाने का यहां बेसब्री से इंतजार हो रहा है।

सनद रहे कि इंदौर किसी जमाने में कुश्ती का गढ़ रहा है और यहां से कई नामी पहलवान तो निकले ही हैं साथ ही साथ दुनियाभर में भारतीय कुश्ती का परचम लहराने वाले ख्यात पहलवान भी शहर में अपनी कुश्तियां लड़ चुके हैं।

म.प्र. ओलंपिक संघ के सचिव और पूर्व ओलंपियन ने बताया कि राष्ट्रीय स्पर्धा के लिए सभी तैयारियां जोर-शोर से जारी है। इस स्पार्धा में 29 प्रदेशों के पहलवान शिरकत कर रहे हैं और लगभग सभी प्रदेशों की टीमें 14 नवम्बर तक इंदौरी जमी पर पहुंच जाएगी। आज लगभग 10 प्रदेशों के पहलवान इंदौर पहुंचे है।

बाहर से आने वाले सभी पहलवानों के लिए उच्च स्तर की आवास, भोजन व अन्य व्यवस्था कराई जा रही है। कल से ही अभय प्रशाल को भी कुश्ती स्टेडियम के रूप में अस्थाई रूप से बनाया जाएगा। यहां पर मैट बिछाई जाएगी तथा 3 एरिनों का निर्माण किया जाएगा, जिस पर प्रतिदिन सुबह से लेकर देर रात तक 500 से अधिक मुकाबले खेले जाएंगे।

सभी नामी पहलवान 15 नवंबर को शहर में पहुंचेगे। इस स्पर्धा को लेकर शहर के कुश्ती जगत में जोरदार माहौल है। स्पर्धा में देश के अनेक पूर्व व ख्याति प्राप्त पहलवान भी हौसला बढ़ाने के लिए आ रहे है। स्पर्धा को सफल संचालित करने के ओमप्रकाश खत्री, राकेश यादव कनाड, धीरज ठाकुर, योगेंद्र सोनी, वीरेंद्रसिंह ठाकुर, नारायणसिंह यादव भी जुटे हुए हैं।
(वेबदुनिया न्यूज)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine



और भी पढ़ें :