मेरा एकमात्र लक्ष्य ओलंपिक गोल्ड : मैरीकॉम

पुनः संशोधित मंगलवार, 17 अप्रैल 2018 (18:16 IST)
नई दिल्ली। गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में जीतने वाली लीजेंड महिला मुक्केबाज ने अपने संन्यास की ख़बरों को सिरे से ख़ारिज करते हुए मंगलवार को कहा कि उनका अब एकमात्र लक्ष्य टोक्यो ओलम्पिक में स्वर्ण पदक जीतना है।
21वें राष्ट्रमंडल खेलों में पदक जीतने वाले मुक्केबाजों के लिए भारतीय मुक्केबाजी संघ द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में मैरीकॉम ने कहा कि कौन कहता है मैं संन्यास लेने जा रही हूं। मैंने संन्यास के बारे में सोचा तक नहीं है। यह सब अफवाह है।

2020 के ओलंपिक में भाग लेना या नहीं लेना एक अलग बात है, लेकिन मैं स्पष्ट कर देना चाहती हूं कि मैं संन्यास नहीं ले रही हूं। राष्ट्रमंडल खेलों में पदक जीतने का सपना पूरा करने वाली मैरी से उनके अगले लक्ष्य के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अभी आगे एशियाई खेल, विश्व चैंपियनशिप और फिर ओलंपिक होने हैं। मैं इन प्रतियोगिताओं की तैयारी के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ करूंगी।

मेरा ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने का सपना अभी पूरा नहीं हुआ है और मुझे यह सपना पूरा करना है। बाकी सब ईश्वर पर है कि वह मुझे इस मंजिल तक पहुंचने में कितनी मदद करता है। मुझे इसके अलावा देशवासियों के समर्थन की भी जरूरत पड़ेगी। (वार्ता)


और भी पढ़ें :