मणिका बत्रा ने प्रधानमंत्री मोदी की फिटनेस चुनौती को किया स्वीकार

पुनः संशोधित बुधवार, 13 जून 2018 (15:51 IST)
नई दिल्ली। देश की नई टेबल टेनिस सनसनी मणिका बत्रा ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फिटनेस चुनौती को स्वीकार करते हुए कहा कि वह जल्द ही अपना फिटनेस वीडियो साझा करेंगी। मणिका अल्टीमेट टेबल टेनिस लीग में खेलने के लिए अभी पुणे में हैं।

उन्होंने कहा, मैं बड़ी खुशी के साथ यह चुनौती स्वीकार करती हूं और जल्द ही फिटनेस से जुड़ा अपना वीडियो साझा करूंगी। उन्होंने कहा, केवल खिलाड़ियों के लिए ही नहीं बल्कि सभी के लिए लंबी और स्वस्थ जिंदगी जीने के लिए फिट रहना बेहद महत्वपूर्ण है। मणिका ने गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में भारत को टीम स्पर्धा में पहला स्वर्ण पदक दिलाया था।

इसके बाद उन्होंने महिला एकल में भी सोने का तमगा जीता था। इससे पहले दिन में मोदी ने टि्वटर पर अपना फिटनेस वीडियो पोस्ट किया था जिसमें वे प्रकृति के पांच तत्वों से प्रेरित होते हुए ध्यान लगाते, ट्रैक पर वॉक करते नजर आ रहे हैं। इसमें वे योग करते हुए भी दिखाई दे रहे हैं।
उन्होंने मणिका, कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी और आईपीएस अधिकारियों, विशेषकर वे जिनकी आयु 40 वर्ष से अधिक है, को फिटनेस चुनौती दी। मोदी ने ट्वीट किया, मुझे निम्न लोगों को फिटनेस चैलेंज के लिए नामित करने में खुशी है- भारत का गौरव और 2018 राष्ट्रमंडल खेलों में भारत के लिए सर्वाधिक पदक जीतने वालों में से एक टेबल टेनिस खिलाड़ी मणिका बत्रा ....।

खेलमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने फिटनेस को महत्व देने के लिए पिछले महीने 'हम फिट तो इंडिया फिट' अभियान शुरू किया था। राठौड़ ने अपने ट्वीट में भारतीय कप्तान विराट कोहली को टैग किया था। कोहली ने इसके बाद प्रधानमंत्री को फिटनेस चुनौती दी थी, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया था। (भाषा)


और भी पढ़ें :