इटली को बड़ा झटका, स्वीडन ने बनाई विश्व कप में जगह

मिलान| पुनः संशोधित मंगलवार, 14 नवंबर 2017 (15:52 IST)
मिलान। इटली की टीम सेन सीरो में के साथ प्ले ऑफ का दूसरे चरण का मुकाबला गोलरहित ड्रॉ खेलने के साथ ही 1958 के बाद पहली बार में जगह बनाने से चूक गई। स्वीडन की टीम ने कुल स्कोर के आधार पर 1-0 की जीत के साथ विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया।
इटली की चार बार की पूर्व चैंपियन टीम ने गेंद को अधिक समय अपने कब्जे में रखा लेकिन पर्याप्त मौके बनाने में नाकाम रही। वर्ष 2006 की चैंपियन इटली की टीम 74000 प्रशंसकों की मौजूदगी में भी पूरे मैच के दौरा गोल के लिए तरसती रही।

स्वीडन की टीम ने इस तरह 2006 के बाद पहली बार विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया। दो चरण के प्ले आफ का एकमात्र गोल स्काटहोम में पहले चरण के मुकाबले में जेकब योहानसन ने किया।
यह तीसरा मौका है जब इटली की टीम विश्व कप का हिस्सा नहीं होगी। टीम इससे पहले 1930 में पहले टूर्नामेंट में नहीं खेली थी और फिर 1958 में स्वीडन में हुए टूर्नामेंट के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर पाई थी। (भाषा)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :