भारत को युवा ओलंपिक में ऑस्ट्रेलिया से मिली हार

पुनः संशोधित गुरुवार, 11 अक्टूबर 2018 (17:30 IST)
ब्यूनस आयर्स। भारत की अंडर-18 पुरुष को खेलों की 5 ए साइड हॉकी प्रतियोगिता में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 3-4 से हार का सामना करना पड़ा है।

भारत की लगातार तीन जीत के बाद यह पहली हार है। भारत का 5वां मुकाबला कनाडा से होगा। भारत के लिए कप्तान विवेक सागर प्रसाद ने 6वें और 18वें मिनट में गोल किए जबकि आनंद शिवम ने 20वें मिनट में गोल किए।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दूसरे ही मिनट में माइल्स डेविस के गोल से बढ़त बनाई। ऑस्ट्रेलिया ने इसके अगले मिनट में जेम्स कॉलिंस के गोल से स्कोर 2-0 कर दिया। विवेक ने 6वें मिनट में भारत का खाता खोला। आधे समय तक ऑस्ट्रेलिया 2-1 से आगे था।

ऑस्ट्रेलिया ने 17वें मिनट में एलेस्टेयर मरे के गोल से अपनी बढ़त को 3-1 पहुंचा दिया। मरायस ब्रैडले ने 19वें मिनट में स्कोर 4-2 कर दिया। भारत ने 20वें मिनट में शिवम के गोल से स्कोर 3-4 किया। शिवम ने आखिरी मिनट में एक शानदार प्रयास किया लेकिन ऑस्ट्रेलियाई गोलकीपर ने उसे बचाकर अपनी टीम को 4-3 से जीत दिला दी।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :