हरिकृष्णा को जिनेवा में मिली पहली हार

जिनेवा| पुनः संशोधित शनिवार, 15 जुलाई 2017 (19:56 IST)
जिनेवा। पेंटाला हरिकृष्णा को यहां चल रही फिडे के आठवें राउंड में आकर अपनी पहली हार का सामना करना पड़ा है। आठवें राउंड में हरिकृष्णा को चीन के ली चाओ के हाथों हार झेलनी पड़ी।
Widgets Magazine

विश्व के 22वें नंबर के भारतीय खिलाड़ी ने काले मोहरों से खेलते हुये अच्छी शुरूआत की लेकिन बाद में उनकी गणना कुछ गलत हो गई जिससे वह बढ़त गंवा बैठे। हरिकृष्णा ने कड़े संघर्ष के बाद कहा कि मैंने एनई-6 और बीबी-7 पर गलतियां कर दी जबकि मेरे पास पहले बढ़त थी लेकिन विपक्षी खिलाड़ी ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया।

टूर्नामेंट में अब केवल एक राउंड शेष बचा है। भारतीय ग्रैंड मास्टर के पास अब आठ राउंड में 4.5 अंक हैं और वह लीडर बोर्ड पर संयुक्त तीसरे नंबर पर हैं। उनके साथ शाखरियार मामेदायारोव, अनीश गिरी, माइकल एडम्स, एलेक्सांद्र रियाजांतसेव और ली चाओ हैं।
गुटुंर के 31 वर्षीय शतरंज खिलाड़ी का फिडे ग्रांप्री के आखिरी नौवें राउंड में अब रूस के दिमित्रि जाकोवेंको से मुकाबला होगा। हरिकृष्णा ने आगामी मैच को लेकर कहा कि रूसी खिलाड़ी बहुत अच्छे और अनुभवी हैं और मुझे उनके खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करना होगा ताकि लीडर बोर्ड पर मेरी स्थिति अच्छी हो। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine


Widgets Magazine

और भी पढ़ें :