पूर्व फीफा अधिकारी वाल्के के खिलाफ आपराधिक केस

पुनः संशोधित शुक्रवार, 13 अक्टूबर 2017 (00:13 IST)
ज्यूरिख। अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल महासंघ (फीफा) के भ्रष्टाचार मामले में चल रही जांच के मद्देनज़र स्विस प्रशासन ने वैश्विक संस्था के महासचिव जेरोम वाल्के और कतर बीईन मीडिया के मुख्य कार्यकारी नासेर अल खेलाफी के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई शुरू की है।





स्विटजरलैंड के सरकारी वकील ने दोनों अधिकारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार मामले में चल रही जांच में फिर से आपराधिक कार्रवाई शुरू की है। स्विटजरलैंड के अटर्नी जनरल कार्यालय ने गुरुवार को बयान जारी कर कहा यह संदेह है कि जेरोम ने फीफा विश्वकप 2018, 2022, 2026 और 2030 के लिए मीडिया अधिकारों के बदले कारोबारी से गैरकानूनी तरीके से फायदा उठाया है।





उन्होंने कहा, वाल्के ने फीफा विश्वकप 2026 और 2030 के लिए विभिन्न देशों में प्रसारण और मीडिया अधिकारों के सिलसिले में खेलाफी से फायदा लिया। गत वर्ष मार्च में अटर्नी जनरल ने कहा था कि वाल्के पर आपराधिक मामलों का भी संदेह है। हालांकि वाल्के ने इन आरोपों से इंकार किया था। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine



और भी पढ़ें :