फीफा विश्व कप : स्पेन पहुंचा नॉकआउट में

Last Updated: शनिवार, 14 अक्टूबर 2017 (00:46 IST)
कोच्चि। मोहम्मद मोकलिस और सीजर गेलबर्ट के गोल की मदद से यूरोपीय चैंपियन स्पेन ने शुक्रवार को यहां उत्तर कोरिया को 2-0 से हराकर आसानी से फीफा अंडर-17 विश्व कप के अंतिम सोलह में प्रवेश किया।
मोकलिस ने चौथे मिनट में ही स्पेन को बढ़त दिला दी थी, जगिक गेलबर्ट ने 71वें मिनट में टीम की तरफ से दूसरा गोल किया। इस तरह से स्पेन ग्रुप डी में तीन मैचों में छह अंक लेकर दूसरे स्थान पर रहकर प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचाया। ब्राजील इस ग्रुप में शीर्ष पर रहा। स्पेन टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में ब्राजील से हार गया था लेकिन इसके बाद उसने अच्छी वापसी की है।

ब्राजील ने नाइजर को 2-0 से हराया : मडगांव में ब्राजील ने अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए शुक्रवार को यहां नाइजर को 2-0 से हराकर फीफा अंडर-17 विश्व कप में अपना विजय अभियान जारी रखा।
तीन बार के चैंपियन लेकिन 2003 के बाद अपने पहले खिताब की तलाश में जुटे ब्राजील की तरफ से लिंकन (चौथे मिनट) और पालिन्हो (34वें मिनट) ने गोल किए। ब्राजील ने इस तरह से ग्रुप डी में अपने तीनों मैच जीते और वह नौ अंक के साथ शीर्ष पर रहकर अंतिम सोलह में पहुंचा। नाइजर केवल एक मैच जीत पाया, जबकि दो मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा। इस तरह से उसके तीन अंक रहे।

ब्राजील ने शुरू से ही नाइजर पर दबाव बना दिया था, जिसने अपने मजबूत प्रतिद्वंद्वी को बीच में कुछ टक्कर देने की कोशिश की। लिंकन को चौथे मिनट में ही बाक्स के बीच में पालिन्हो का पास मिला, जिस पर उन्होंने बाएं पांव से करारा शाट जमाकर गोल दागा। ब्राजील ने इसके बाद भी प्रयास जारी रखे और नाइजर की रक्षापंक्ति को व्यस्त रखा।
विटिन्हो ने नाइजर के रक्षकों की कड़ी परीक्षा ली, लेकिन वह गोल करने में नाकाम रहे। ब्राजील के लिए दूसरा गोल 34वें मिनट में ब्रेनर ने फ्री किक पर किया। यह दक्षिण अमेरिकी टीम मध्यांतर तक 2-0 से आगे थी। नाइजर ने दूसरे हाफ में अच्छा खेल दिखाया लेकिन ब्राजीली गोलकीपर गैब्रियल ब्राजाओ ने उसके हमलों को नाकाम करने में कोई कोताही नहीं बरती। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :