इंग्लैंड पहली बार 'फीफा विश्वकप' के फाइनल में

पुनः संशोधित बुधवार, 25 अक्टूबर 2017 (23:25 IST)
कोलकाता। रियान ब्रूस्टर की लगातार दूसरी हैट्रिक की बदौलत इंग्लैंड ने तीन बार के पूर्व चैंपियन ब्राजील को विवेकानंद युवा भारती क्रीड़ांगन में बुधवार को 3-1 से धोकर पहली बार के फाइनल में प्रवेश कर लिया।






इंग्लैंड का यह पहला सेमीफाइनल था और उसने ब्राजील की सशक्त टीम को पूरे मैच में कोई मौका नहीं दिया। इंग्लैंड ने टूर्नामेंट में अपना शानदार प्रदर्शन सेमीफाइनल में भी बरकरार रखा और खिताब के प्रबल दावेदार माने जा रहे ब्राजील का मानमर्दन कर दिया।









इंग्लैंड के लिए अमेरिका के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में 4-1 की शानदार जीत में बेहतरीन हैट्रिक जमाने वाले ब्रूस्टर ने एक बार फिर अपना कमाल दिखाया और ब्राजील के खिलाफ भी हैट्रिक ठोक दी। ब्रूस्टर ने 10वें, 39वें और 77वें मिनट में गोल किए।

ब्रूस्टर के टूर्नामेंट में अब सात गोल हो चुके हैं और इसके साथ ही गोल्डन शू के प्रबल दावेदार बन गए हैं। ब्राजील का एकमात्र गोल वेस्ली ने 21वें मिनट में किया। इंग्लैंड का फाइनल में स्पेन और माली के बीच दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से 28 अक्टूबर को इसी मैदान पर मुकाबला होगा। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine



और भी पढ़ें :