दिल्ली हाफ मैराथन में उतरेंगे आठ ओलंपिक चैंपियन

Last Updated: शुक्रवार, 10 नवंबर 2017 (00:44 IST)
नई दिल्ली। में के चलते प्रतिष्ठित एयरटेल के 10वें संस्करण पर बेशक चिंता के बादल मंडरा रहे हो लेकिन 19 नवंबर को होने वाली इस दौड़ में आठ ओलंपिक चैंपियन सहित रिकॉर्ड 35000 धावकों ने अपनी भागीदारी की पुष्टि कर दी है।









के प्रमोटर प्रोकैम इंटरनेशनल ने गुरुवार को संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी देते हुए बताया कि दो लाख 75 हजार डॉलर की पुरस्कार राशि वाले इस इवेंट में 35000 प्रतियोगी हाफ मैराथन (एलीट और एमेच्योर), ग्रेट दिल्ली रन, 10 किलोमीटर दौड़, सीनियर सिटीजन और दिव्यांगों की दौड़ में हिस्सा लेंगे।






आयोजकों ने बताया कि हाफ मैराथन के लिए पंजीकरण रिकॉर्ड 20 दिन में ही पूरा हो गया था जिसमें 13 हजार धावकों ने अपने नाम दर्ज कराए हैं। इस साल आठ ओलंपिक चैंपियन इस रेस में उतरेंगे, जिससे साबित होता है कि इस रेस का दर्जा लगातार ऊंचा होता जा रहा है।








हाफ मैराथन में अंतरराष्ट्रीय और भारतीय एथलीटों के बीच दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलेगा। पुरुष विश्व मैराथन चैंपियन ज्योफ्री किरुई और इस इवेंट के गत उपविजेता यिग्रैम डेलेमाश, गत महिला चैंपियन वर्कनेश देगाफा के साथ महिलाओं की 10 हजार मीटर की विश्व चैंपियन अल्माज अयाना आकर्षण का केंद्र होंगी। अयाना ने रियो ओलंपिक में 10 हजार मीटर में स्वर्ण पदक जीता था और वह पहली बार दिल्ली हाफ मैराथन में दौड़ेंगी।





भारतीय चुनौती का दारोमदार गत भारतीय विजेता जी लक्ष्मणन और 2015 के भारतीय विजेता नितेंदर सिंह रावत के कंधों पर रहेगा। 27 वर्षीय लक्ष्मणन ने इस साल एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 5000 और 10000 मीटर के स्वर्ण पदक जीते थे। नितेन्दर ने रियो ओलंपिक में मैराथन में हिस्सा लिया था।










एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 3000 मीटर स्टीपलचेज में स्वर्ण पदक जीतने वाली सुधा सिंह महिलाओं में भारतीय चुनौती का दारोमदार संभालेंगी।








चार बार के ओलंपिक पदक विजेता तैराक अमेरिका के एंथनी इरविन को एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन का इवेंट एम्बेसेडर नियुक्त किया है, जबकि ब्रिटेन के महान धावक लिनफोर्ड क्रिस्टी भी इस रेस के साथ जुड़ गए हैं और भारत आने के लिए बेताब हैं। क्रिस्टी रेस के दिन धावकों का उत्साह बढ़ाएंगे। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine



और भी पढ़ें :