बेल्जियम के खिलाफ मैच हमारे लिए प्री-क्वार्टर फाइनल की तरह : हरेंद्र

पुनः संशोधित शनिवार, 1 दिसंबर 2018 (18:44 IST)
भुवनेश्वर। के मुख्य ने कहा कि पुरुष हॉकी विश्व कप में रविवार को के खिलाफ होने वाला मुकाबला घरेलू टीम के लिए लगभग ‘प्री क्वार्टर फाइनल’ की तरह ही है।


भारत को पूल सी में मौजूदा ओलंपिक रजत पदकधारी बेल्जियम, दक्षिण अफ्रीका और कनाडा के साथ रखा गया है और तालिका में शीर्ष पर रहने वाली टीम सीधे अंतिम दौर के लिए क्वालीफाई कर लेगी।

भारत ने शुरुआती पूल मैच में दक्षिण अफ्रीका को 5-0 से रौंदा था और बेल्जियम ने कनाडा को 2-1 से पराजित किया था। मेजबान टीम को क्वार्टर फाइनल में स्थान सुनिश्चित करने के लिए और क्रास-ओवर से बचने के लिए बेल्जियम पर जीत की दरकार है।

टूर्नामेंट के प्रारूप के अनुसार चारों पूल में शीर्ष पर रहने वाली टीम सीधे क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लेंगी जबकि दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम अंतिम आठ दौर में जगह बनाने के लिए क्रास-ओवर मुकाबले खेलेंगी।

हरेंद्र ने शनिवार को मैच से पूर्व कहा, मुझे कोई दबाव नहीं लगता। अगर आप इस दबाव का लुत्फ उठाओगे तो आपको सफलता मिलेगी। मुझे लग रहा है कि कल हमारा मैच है और अगर हमें सीधे क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करना है तो कल हमें इसमें जीत हासिल करनी ही होगी।

उन्होंने कहा, हमने अपनी टीम की बैठक में इस पर चर्चा की है और हम एक बार में एक ही मैच पर ध्यान लगाएंगे। वर्ष 2013 के बाद से भारत का बेल्जियम के खिलाफ रिकार्ड अच्छा नहीं है, उसने इसके खिलाफ केवल पांच मैच में जीत दर्ज की है, उसे 13 मौकों पर पराजय का मुंह देखना पड़ा है लेकिन एक मुकाबला ड्रॉ रहा था। (वार्ता)



और भी पढ़ें :