अवध वॉरियर्स को हराकर बेंगलुरु रैप्टर्स पीबीएल फाइनल में

Last Updated: शनिवार, 12 जनवरी 2019 (00:46 IST)
बेंगलुरु। किदाम्बी श्रीकांत और साई के शानदार प्रदर्शन से ने शुक्रवार को यहां पहले सेमीफाइनल में को 4-2 से हराकर प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के फाइनल में प्रवेश किया। बेंगलुरु ने इस मुकाबले में पहला मैच गंवाने के बाद अपने लगातार 3 मैच जीते। फाइनल में उसका मुकाबला हैदराबाद हंटर्स और मुंबई रॉकेट्स के बीच शनिवार को होने वाले दूसरे सेमीफाइनल मैच के विजेता से होगा।

अवध ने अपना पहला मैच जीतकर 2-0 की बढ़त ले ली थी, लेकिन प्रणीत और श्रीकांत ने अपने-अपने मैच जीतकर स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया। इसके बाद मोहम्मद अहसान तथा हैंड्रा सेतियावान ने ट्रंप मैच में 2 अंक हासिल करके बेंगलुरु को जीत दिलाई। इसके बाद महिला एकल का मैच नहीं खेला गया।

पहला मैच मिश्रित युगल का था, जहां अवध की माथिया क्रिस्टिएनसेन और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी ने बेंगलुरु की मार्कस एलिस और लॉरेन स्मिथ को जोड़ी को सीधे गेम में 15-7, 15-10 से हराया। यह अवध का ट्रंप मैच था जिससे उसे 2 अंक मिले। प्रणीत ने पुरुष एकल में अवध ने ली डोंग केयुन को 15-9, 15-4 से हराकर अपनी टीम के खाते में 1 अंक डाला जबकि श्रीकांत ने सोन वान हो को 15-7, 15-10 से पराजित करके स्कोर 2-2 से बराबर किया।
श्रीकांत और हो में शुरुआत में बराबरी का खेल देखने को मिला। पहले गेम के शुरू में स्कोर 1-1, 2-2, 3-3, 4-4 था। लेकिन श्रीकांत ब्रेक में 8-3 की बढ़त के साथ गए और फिर उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और पहला गेम 15-7 से अपने नाम किया।

दूसरे गेम की शुरुआत भी पहले गेम की तरह बराबरी के खेल से हुई लेकिन इस बार भी श्रीकांत बढ़त लेने में सफल रहे और स्कोर 4-2 कर लिया। श्रीकांत ने अपनी बढ़त को 5-11 कर लिया लेकिन वान हो ने लगातार 4 अंक लेकर स्कोर 9-11 कर दिया। श्रीकांत ने वान हो को बराबरी नहीं करने दी और लगातार अंक लेकर 15-10 से गेम जीत मैच अपने नाम कर टीम को वापसी दिलाई।
पुरुष युगल में बेंगलुरु के मोहम्मद अहसान और हैंड्रा सेतियावान की जोड़ी ने अवध के ली यांग और माथियास की जोड़ी को 15-14, 15-9 से शिकस्त दी। यह बेंगलुरु का ट्रंप मैच था और इस जीत से उसे 2 अंक मिले जिससे वह 4-2 जीत हासिल करने में सफल रहा।


और भी पढ़ें :