एंडी मरे 2018 में मजबूती से वापसी को तैयार

पुनः संशोधित बुधवार, 15 नवंबर 2017 (18:58 IST)
लंदन। पूर्व नंबर एक खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे पिछले कुछ समय से चोट और खराब फार्म से जूझ रहे हैं, लेकिन उनके कोच जेमी डेलगाडो ने भरोसा जताया है कि वर्ष 2018 में मरे फिर से कोर्ट पर पूरी दृढ़ता के साथ वापसी को तैयार हैं।



मरे ने हाल ही में रोजर फेडरर के खिलाफ एक चैरिटी मैच में अपनी चोट को और बढ़ा लिया था। वे इस सत्र के शुरुआत से ही कूल्हे की चोट से जूझ रहे हैं। ब्रिटिश खिलाड़ी विंबलडन सेमीफाइनल में सैम क्वेरी से हारने के बाद से ही कोर्ट से दूर हैं और अब उनका लक्ष्य अगले वर्ष साल के पहले ग्रैंड स्लेम से शुरुआत करना है।



मरे चोट के कारण अपनी नंबर वन रैंकिंग से फिलहाल 16वें पायदान पर खिसक चुके हैं जो उनकी नौ वर्षों में सबसे खराब रैंकिंग है। वह गत सप्ताह फेडरर के खिलाफ ग्लास्गो में एक चैरिटी मैच में खेलने उतरे थे। ब्रिटिश खिलाड़ी के कोच डेलगाडो ने कहा मरे का शरीर पहले से अधिक रिकवर हुआ है। हमें उम्मीद है कि वह अपनी सबसे अच्छी फार्म में लौट पाएंगे।






उन्होंने कहा, हम सत्र से पहले की तैयारियों में लगे हैं। हम कुछ अच्छे स्तर के खिलाड़ियों के साथ अभ्यास कर रहे हैं। हमारी योजना अगले वर्ष के पहले सप्ताह में ब्रिसबेन से शुरुआत करने की है। इसके बीच में कुछ सप्ताह का अंतर होगा और उसके बाद मरे ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलेंगे।






डेलगाडो ने बताया कि 30 वर्षीय मरे लंदन में कई पूर्व पेशेवर खिलाड़ियों से भी मिले थे जिससे उनका मनोबल काफी ऊंचा हुआ है। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine



और भी पढ़ें :